×

Bihar Political Crisis: नीतीश कुमार आज ही देंगे इस्तीफा! कल शाम को होगा नई सरकार का शपथग्रहण समारोह

Bihar Political Crisis: बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार बनने जा रही है। बताया जा रहा है कि वह आरजेडी से नाता तोड़कर एनडीए में शामिल हो रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 27 Jan 2024 7:03 AM GMT
Bihar Political Crisis
X

सीएम नीतीश कुमार (सोशल मीडिया)

Bihar Political Crisis: बिहार में राजनीतिक घमासान जारी है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार रहेगी या फिर गिर जाएगी ये तस्वीर आज यानी शनिवार को एकदम साफ हो जाएगी। अटकलें लगायी जा रही हैं कि नीतीश कुमार आज इस्तीफा दे देंगे। सीएम नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के साथ नई सरकार बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार का कांग्रेस विधायक भी साथ दे सकते हैं। यहीं कारण है कि नीतीश कुमार ने अपने सभी सरकारी कार्यक्रमों को टाल दिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के 10 से ज्यादा विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं।

नीतीश कुमार आज दे सकते हैं इस्तीफा?

जेडीयू ने अपने कोर कमेटी की बैठक भी आज यानी शनिवार को बुलायी है। यह बैठक शाम को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर शाम तीन बजे के बाद होने वाली है। इसमें जेडीयू की सभी शीर्ष नेताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके बाद नीताश कुमार इस्तीफा दे सकते हैं। इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह के राजभवन पहुंचने के साथ ही सियासी हलचल और तेज हो गई हैं।

बक्सर के लिए रवाना हुए नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर के लिए रवाना हो गए हैं। वह वहां ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर के विकास कार्य फेज- 1 और 2 का शिलान्यास करने वाले हैं। हालांकि, उनके साथ तेजस्वी यादव नहीं दिखायी दिए हैं, जबकि सीएम और डिप्टी सीएम को बक्सर जाना था।

कांग्रेस के कई विधायकों के फोन बंद

आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच जारी कलह के बीच कांग्रेस के लिए भी बुरी खबर है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के विधायकों से संपर्क किया जा रहा है, जिसमें कुछ ने अपने फोन बंद कर लिए हैं। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह किसी भी वक्त नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story