×

क्रांति लिख कर ही मानेंगे शरद! नीतीश के खिलाफ दूसरे चरण का अभियान किया शुरू

Rishi
Published on: 25 Sep 2017 2:53 PM GMT
क्रांति लिख कर ही मानेंगे शरद! नीतीश के खिलाफ दूसरे चरण का अभियान किया शुरू
X

पटना : जनता दल(युनाइटेड) के बागी नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए सोमवार को कहा कि राज्य में "अंधेर नगरी चौपट राजा" जैसे हालात हैं।

शरद ने पटना हवाईअड्डे पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, "बिहार में 'अंधेर नगरी चौपट राजा' जैसे हालात हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण पिछले सप्ताह नीतीश कुमार द्वारा एक बांध का उद्घाटन करने से पहले उसका ढह जाना है। हर जगह अनियंत्रित लूट और भ्रष्टाचार है।"

उन्होंने कहा, "कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह समाप्ह होने से हत्या, दुष्कर्म और बैंक लूटने की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है।"

ये भी देखें: ये यूपी है सुधरेगा नहीं! रायबरेली जिला अस्पताल बांट रहा बिहार की दवा

जद(यू) के नेता समेत हवाईअड्डे पर सैकड़ों समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे लगाकर उनका स्वागत किया। उसके बाद उन्होंने लोगों से मिलने और संवाद के लिए अपने दूसरे चरण के अभियान की शुरुआत की।

पिछले महीने अभियान के पहले चरण में, उन्होंने मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सुपौल और मधेपुरा समेत आठ जिलों का दौरा किया था।

शरद यादव इस बार अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान पटना, भोजपुर, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद का दौरा करेंगे।

इस दौरे के दौरान वह 29 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

ये भी देखें: #BHU मामले पर अखिलेश यादव ने ली चुटकी ट्विट किया ‘डंडे मातरम’

उन्होंने नीतीश कुमार पर महागठबंधन तोड़ने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ मिलाने का आरोप लगाया।

यादव ने कहा, "नीतीश ने भाजपा से हाथ मिलाकर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खिलाफ मिले मतों का अपमान किया है। भाजपा ने बीते साढ़े तीन वर्षों के दौरान लोगों को धोखा दिया है। राजग सरकार कुछ भी करने में पूरी तरह विफल रही है। गरीब लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि नौजवान खासकर छात्र गुस्से में हैं। व्यापारी वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) से दुखी हैं।

उन्होंने बीएचयू में विरोध कर रही छात्राओं पर कार्रवाई और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी की आलोचना की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story