×

पांच साल के बेटे संग IS में शामिल होने जा रही थी महिला, अरेस्‍ट

Newstrack
Published on: 2 Aug 2016 7:27 AM GMT
पांच साल के बेटे संग IS में शामिल होने जा रही थी महिला, अरेस्‍ट
X

नई दिल्ली/पटना : आईएस में शामिल होने जा रही पटना की एक महिला यास्मीन मोहम्मद को दिल्ली एयरपोर्ट से काबुल जाते समय पकड़ लिया गया है। पुलिस को शक है कि महिला आईएस में शामिल होने जा रही थी। उसके तार केरल के 21 लोगों से जुड़ रहे हैं जो पहले ही आईएस में शामिल हो चुके हैं। यह महिला करीब 28 साल की है और इसके साथ 5 साल का बेटा भी है। सूत्रों की मानें तो महिला ‘सच्चे इस्लाम’ को जीने के लिए आईएस में शामिल होने की फिराक में थी।

यह भी पढ़ें... इंडिगो की फ्लाइट में लगे ISIS के नारे, दो यात्रियों को किया अरेस्ट

पुलिस का शक अब्दुल रशीद की पहली पत्नी हो सकती है महिला

शुरुआती पूछताछ में महिला ने बताया कि उसका तलाक हो चुका है, लेकिन वो केरल में 21 लोगों को आईएस में भेजने वाले अब्दुल रशीद की पहली पत्नी हो सकती है। रशीद ही अफगानिस्तान से यास्मीन के संपर्क में था। पुलिस के पहले से सूचना मिली थी कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से काबुल के लिए उड़ान भरने वाली है।

कुरान के अनुसार जिंदगी जीना चाहती थी महिला

इसी सिलसिले में केरल पुलिस ने इस माहिला को लेकर लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। बताया जा रहा है कि राशिद अफगानिस्तान से इसे संदेश भेजा करता था। बताया जा रहा है कि यह राशिद की पहली पत्नी थी। कथित तौर पर राशिद ने ही इसे उकसाया था। हालांकि, उसने बताया है कि वह कुरान के अनुसार जिंदगी जीना चाहती थी। इसीलिए देश छोड़ने का फैसला किया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story