×

Bijapur Naxal Encounter : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 12 नक्सली ढेर

Bijapur Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 10 May 2024 3:39 PM GMT (Updated on: 10 May 2024 3:40 PM GMT)
Bijapur Naxal Encounter : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 12 नक्सली ढेर
X

Bijapur Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। सुरक्षा बलाें ने मारे गए नक्सलियों के पास से उनके शव और हथियार बरामद कर लिए हैं। बता दें कि बीजापुर, सुकुमा और दंतेवाड़ा में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ के करीब 1200 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर बीजापुर के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। नक्सलियों के बीच पुलिस और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ सुबह छह बजे से जारी है। प्रशासनिक अधिकारी इस मुठभेड़ पर नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 12 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, हालांकि सर्च ऑपरेशन जारी है।

कांकेर में 10 नक्सलियों को मार गिराया था

इससे पहले दो मई को भी कांकेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षबलों ने इनामी नक्सल कमांडर समेत 10 नक्सलियों को मार गिराया था। नक्सली कमांडर का नाम जोगन्ना था, उसके ऊपर 25 लाख रुपए का इनाम भी था। यही नहीं, इसके खिलाफ 190 से अधिक मामले दर्ज हैं। सुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों के पास से कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर भी मिला था।

बता दें कि बीते 16 अप्रैल को कांकेर के छोटे बेटिया क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया था। इससे पहले भी कई बड़ी कार्रवाई की जा चुकी हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story