×

Bilaspur Accident: बहुत दर्दनाक हादसा, प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होने जा रहे BJP कार्यकर्ताओं से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

Bilaspur Accident: इस हादसे में अब तक दो बीजेपी कार्यकर्ताओं के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा कई जख्मी भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 July 2023 3:44 AM GMT (Updated on: 7 July 2023 3:45 AM GMT)
Bilaspur Accident: बहुत दर्दनाक हादसा, प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होने जा रहे BJP कार्यकर्ताओं से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत
X
Bilaspur Accident (photo: social media )

Bilaspur Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रस्तावित रैली में शामिल होने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई। बस हाईवे पर खड़ी एक ट्रेलर से जा टकराई। इस हादसे में अब तक दो बीजेपी कार्यकर्ताओं के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा कई जख्मी भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से कुछ कार्यकर्ताओं को रायपुर रेफर किया गया है।

सुबह तड़के हुआ हादसा

पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए अंबिकापुर से बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर एक बस गुरूवार रात को राजधानी रायपुर के लिए निकली थी। शुक्रवार सुबह तड़के पांच बचे के करीब बेलतरा के पास बस अचानक अनियंत्रित हो गई और हाईवे के किनारे खड़े ट्रेलप को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि हादसे के वक्त अधिकांश बीजेपी कार्यकर्ता नींद में थे। दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। अंदर फंसे लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे। पीछे से बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर एक और बस आ रही थी। उस बस में सवार भाजपा कार्यकर्ताओं ने घायलों की मदद की और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

मौके पर एंबुलेंस लेकर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को क्षतिग्रस्त बस से निकाला और उन्हें रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां डॉक्टर ने दो कार्यकर्ताओं को मृत घोषित कर दिया। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, कुछ गंभीर रूप से जख्मी कार्यकर्ताओं को रायपुर स्थित अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घायलों का हालचाल जानने बीजेपी के वरीय नेता अस्पताल पहुंच रहे हैं।

पीएम मोदी की आज रायपुर में रैली

छत्तीसगढ़ भी देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में बीजेपी मुख्य विपक्ष की भूमिका में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजधानी रायपुर में मेगारैली करने जा रहे हैं। जहां वे राज्य को 7600 करोड़ रूपये की सौगात देने के साथ-साथ जनसभा को संबोधित भी करेंगे। बीजेपी ने प्रधानमंत्री की जनसभा को विजय संकल्प महारैली का नाम दिया है। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को राज्य में बीजेपी के विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान के आगाज के रूप में देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story