अरबपति बेटी! 22 साल में पिता ने बनाया अमीर, अब पहुंची ईडी की नोटिस

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की 22 वर्षीय बेटी ऐश्वर्या से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है। दिल्ली की एक अदालत शिवकुमार को 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज चुकी है।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

बेंगलुरु : मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की 22 वर्षीय बेटी ऐश्वर्या से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है। दिल्ली की एक अदालत शिवकुमार को 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज चुकी है। डीके शिवकुमार ने अपनी बेटी ऐश्वर्या के नाम से करोड़ों की संपत्तियों में निवेश किया है। बता दें कि अपने चुनावी शपथपत्र में सन् 2018 में भी उन्होंने अपने नाम 618 करोड़ की संपत्ति और बेटी ऐश्वर्या के नाम 108 करोड़ की संपत्ति दर्ज होने की घोषणा की थी।

यह भी देखें… एक्ट्रेस का करियर चौपट: तो इस वजह से चली गयी बड़ी-बड़ी फिल्मे

डीके शिवकुमार को दो दिनों तक पूछताछ

जानकारी के लिए बता दें कि इसके साथ ही वित्तीय जांच एजेंसी ने डीके शिवकुमार को दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था। इसके एक दिन बाद ही दिल्ली की एक अदालत ने डीके शिवकुमार को 10 दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया था। अब बेटी ऐश्वर्या से शिवकुमार के साथ ट्रस्ट से संबंधित वित्तीय लेनदेन के दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करेगी।

 कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने सन् 2016 में नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग और ईडी की रडार पर हैं। उनके नई दिल्ली स्थित फ्लैट पर दो अगस्त सन् 2017 को आयकर विभाग की तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी।

इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम-1961 की धारा-277 और 278 के साथ ही भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-120 (बी), 193 और 199 के तहत मामले दर्ज किए हैं।

यह भी देखें… चीन सीमा पर सेना-वायुसेना का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास, पहली बार होगा ऐसा

वहीं इसके अलावा सन् 2013 के शपथपत्र में उन्होंने बेटी के नाम सिर्फ 1.1 करोड़ की संपत्ति दिखाई थी। इस पर सवाल उठने पर शिवकुमार ने सफाई दी थी कि मेरी बेटी मुझ पर निर्भर नहीं है, मैं बस जनप्रतिनिधि कानून के अतंर्गत उसकी भी संपत्ति सार्वजनिक कर रहा हूं।

मैनेजमेंट ग्रैजुएट ऐश्वर्या अपने पिता द्वारा स्थापित ग्लोबल अकैडमी ऑफ टेक्नॉलजी में ट्रस्टी हैं। शिवकुमार के ऐफिडेविट में इस बात का भी जिक्र था कि ऐश्वर्या ने बेंगलुरु के बेलंदूर इलाके में स्थित सोल स्पेस स्प्रिट मॉल में 76.1 करोड़ कीमत का बिल्ट-अप एरिया खरीदा था।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App