×

उपद्रवियों को सेनाध्यक्ष की कड़ी चेतावनी- कश्मीर में अगर पत्थर चलाओगे, तो गोली खाओगे

By
Published on: 16 Feb 2017 4:52 AM GMT
उपद्रवियों को सेनाध्यक्ष की कड़ी चेतावनी- कश्मीर में अगर पत्थर चलाओगे, तो गोली खाओगे
X

जम्मू: जम्मू कश्मीर ने आतंकियों के साथ एनकाउंटर में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद सेना प्रमुख ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि कश्मीर में आतंकियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी सेना प्रमुख ने कहा है कि 'कश्मीर में अगर पत्थर चलाओगे, तो गोली खाओगे।'

सेना प्रमुख की यह कड़ी चेतावनी उन लोगों के लिए है, जो आतंकियों के खिलाफ हो रहे ऑपरेशन में बाधा बन रहे हैं। सेना प्रमुख का कहना है कि ऐसे लोगों को गोली से जवाब दिया जाएगा। यह सब उन्होंने इस लिए कहा क्योंकि 2 दिन पहले बांदीपुरा के हाजिन में जिस टाइम आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी, उसी टाइम कुछ अराजक तत्व वहां प्रदर्शन और पत्थरबाजी भी कर रहे थे।

बांदीपुरा और हंदवाड़ा मुठभेड़ में देश के चार जवान शहीद हो गए। वजह यह बताई जा रही है कि आतंकियों के खिलाफ हो रही मुठभेड़ के टाइम कुछ लोग पत्थरबाजी करके हंगामा कर रहे थे। जनरल बिपिन रावत ने कहा 'जिस तरह से स्थानीय लोग आतंकियों के खिलाफ हो रहे ऑपरेशन में बाधा बन रहे हैं और उनकी मदद कर रहे हैं, उसकी वजह से जवानों की जानें जा रही हैं। कई स्थानीय लोग तो आतंकियों की भागने में भी मदद कर रहे हैं, यह शर्मनाक है।

एनकाउंटर में शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर को बुधवार को दिल्ली लाया गया सेनाध्यक्ष जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। तो वहीं शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए देश के प्रधानमंत्री भी बिना किसी तय कार्यक्रम के पहुंच गए। पीएम मोदी जी से बातचीत के दौरान सेनाध्यक्ष ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जिन जवानों ने उनके लिए अपनी जान कुर्बान कर दी, वही लोग आतंकियों के दोस्त बनकर उनकी मदद कर रहे हैं। कई लोग तो पाकिस्तान का झंडा भी लहराते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

Next Story