×

बर्ड फ्लू पर SC ने केजरीवाल Govt को फटकारा, कहा-MLAs के वेतन बढ़ाेेतरी की जगह सफाई पर देंं ध्‍यान

By
Published on: 21 Oct 2016 1:00 PM GMT
बर्ड फ्लू पर SC ने केजरीवाल Govt को फटकारा, कहा-MLAs के वेतन बढ़ाेेतरी की जगह सफाई पर देंं ध्‍यान
X

नई दिल्ली: डेंगू और चिकनगुनिया के बाद अब दिल्लीवासियों पर बर्ड फ्लू का संकट गहरा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने बर्ड फ्लू पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को वेतन में बढ़ोतरी पर ध्यान देने के बजाय सफाई पर ध्यान देना चाहिए।

कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से पूछा

जस्टिस मदन लोकुर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार से पूछा कि आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली में प्रदूषण को कम करने, कचरा साफ करने और सफाई के लिए प्रति जिम्मेदारी क्यों नहीं निभा रहे हैं।

बर्ड फ्लू के चलते बंद हुआ चिड़ियाघर

बर्ड फ्लू पर चिंता जताते हुए कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया है। चिड़ियाघर में h5 नाम का फ्लू कुछ पक्षियों में फैल गया है, जिसके चलते कई पक्षियों की मौत हो चुकी है।

आगे की स्‍लाइड में देखेंं कोर्ट ने और क्‍या कहा...

क्या कर रहे हैं विधायक

कोर्ट ने दिल्ली के विधायकों को फटकार लगाते हुए कहा कि वह क्या कर रहे हैं। दिल्ली में कुछ इलाकों की साफ सफाई की जिम्मेदारी एमसीडी और कुछ की जिम्मेदारी एनडीएमसी की होती है।एनडीएमसी राज्य सरकार के विधायकों द्वारा कवर किया जाता है।

कोर्ट ने और क्या कहा

दिल्ली में कई जगहों पर कचरा 45 मीटर की ऊंचाई तक जमा हो गया है। यह खतरनाक है। कोर्ट ने कहा कि चिकनगुनिया और डेंगू कम हो गया तो इसका मतलब ये नहीं कि आप आराम से बैठ जाएं। कोर्ट ने विधायकों से पूछा कि आप क्या कर रहे हैं।

इसी साल पास हुआ विधायकों और मंत्रियों के वेतन में वृद्धि का

दिल्ली विधानसभा में इस साल आम आदमी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के वेतन में वृद्धि करने का बिल पास हुआ था। इसके बाद विधायकों की सैलरी में 400 फीसदी का इजाफा हुआ था।

Next Story