एडमिशन अलर्ट : बिट्स पिलानी में एमबीए में दाखिले के लिए आवेदन शुरू

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स), पिलानी ने पिलानी कैंपस के एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए आमंत्रित किए गए हैं। संस्थान के एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन पाने के लिए इच्छुक आवेदक 15 फरवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदकों के पास किसी मान्य यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री या मास्टर्स डिग्री या बिट्स से कोई इंटीग्रेटेड फस्ट डिग्री में पास होनी अनिवार्य है। आवेदकों के क्वालिफाइंग डिग्री में न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्कस होने जरूरी हैं।

संस्थान की ओर से आवेदकों के लिए कोई आयु सीमा तय नहीं की गई है। आवेदन फॉर्म भरने से पहले सभी आवेदक जरूरी योग्यताओं को अवश्य देख लें। इसके लिए बिट्स पिलानी की वेबसाइट पर जाएं।

चयन प्रक्रिया

आवेदकों का कैट 2017 या जीमैट स्कोर के आधार पर ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के लिए चयन किया जाएगा। ऐसे अभ्यर्थियों को ही सूचना दी जाएगी। ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू का आयोजन दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा और पिलानी में होगा। इसके लिए अभी तिथि घोषित नहीं की गई है। संभवत: यह मार्च या अप्रैल 2018 में होगा। इसके बाद ही अभ्यॢथयों को दाखिला मिलेगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

15 फरवरी 2018 तक आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं। जीमैट/कैट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट की घोषणा 8 मार्च 2018 को होगी। जीडी/इंटरव्यू की शुरुआत मार्च 2018 के आखिरी हफ्ते या अप्रैल 2018 के पहले हफ्ते से होगी। एडमिशन ऑफर्स की घोषणा 10 मई 2018 को की जाएगी। कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त 2018 को होगा। इसके बाद शैक्षणिक कार्य शुरू हो जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन

एमबीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए बिट्स पिलानी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदकों को 2,750 रुपए की आवेदन फीस भी भरनी होगी। सभी आवेदकों को भरे हुए आवेदन फॉर्म के प्रिंट आउट को डीन एडमिशन के नाम से भेजना होगा। पूरा पता जानने के लिए वेबसाइट www.bits-pilani.ac.in विजिट करें।