×

OMG! शख्स ने मनाया श्मशान में बर्थडे, 100 से अधिक मेहमान हुए शामिल, केक और बिरयानी की मिली पार्टी

Birthday at Crematorium: हर किसी के लिए बर्थडे महत्वपूर्ण होता है। बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए कुछ लोग मंदिर जाना, कुछ लोग ट्रीप प्लान तो कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ समय बिताना।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 24 Nov 2022 5:39 AM GMT
Viral video of birthday at crematorium
X

Birthday at crematorium (Image: Social Media)

Birthday at Crematorium: हर किसी के लिए बर्थडे महत्वपूर्ण होता है। बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए कुछ लोग मंदिर जाना, तो कुछ लोग ट्रीप प्लान करते हैं तो कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ समय बिताना। लेकिन हाल ही में एक शख्स ने अपना जन्मदिन श्मशान में सेलिब्रेट किया और खास बात यह रही कि इस बर्थडे पार्टी में 100 से ज्यादा गेस्ट भी शामिल हुए।

दरअसल महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण (Kalyan) कस्बे के एक शख्स ने समाज में फैले अंधविश्वास के खिलाफ संदेश देने के लिए श्मशान घाट (Cremation Ground) में अपना जन्मदिन मनाया। इस शख्स का नाम है गौतम रत्न मोरे, जो 19 नवंबर को 54 साल के हुए और उन्होंने अपना जन्मदिन मनाने के लिए शनिवार रात को महाणे श्मशान घाट में एक जश्न का आयोजन किया। जिसमें मेहमानों को भोजन में बिरयानी (Biryani) और केक (Cake) परोसा गया।

अब सोशल मीडिया पर इस पार्टी का एक वीडियो बुधवार को वायरल हो गया, जिसमें लोग जन्मदिन का जश्न मनाते दिख रहे हैं। गौतम मोरे ने इस मौके पर मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता दिवंगत सिंधुताई सपकाल और दिवंगत नरेंद्र दाभोलकर से प्रेरणा मिली।

जिन्होंने काले जादू (Black Magic) और अंधविश्वास (Superstition) जैसी चीजों के खिलाफ अभियान चलाया था। मोरे लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि श्मशान घाटों और ऐसी अन्य जगहों पर कोई भूत- प्रेत मौजूद नहीं होते हैं। मोरे ने आगे बताया कि उनके जन्मदिन समारोह में 40 महिलाओं और बच्चों सहित 100 से अधिक मेहमान शामिल हुए। वहीं बैकग्राउंड में एक बड़े बैनर और केक काटने के साथ मोरे के जन्मदिन के जश्न का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर सामने आया। जिसके बाद से वह चर्चा में आ गए हैं।

वहीं मोरे के मित्र आनंद शिंदे (जो जन्मदिन समारोह में भी शामिल हुए थे) ने बताया कि "जब मोरे ने मुझे पार्टी में आने के लिए आमंत्रित किया, तो शुरू में मेरे मन में भूतों और बुरी शक्तियों को लेकर यह भ्रम था क्योंकि रात में भूतों और अन्य बुरी शक्तियों द्वारा श्मशान को प्रेतवाधित किया जाता है, लेकिन बाद में जब मैं वहाँ गया तो मैंने पाया कि ऐसी मान्यताएँ ध्यान देने योग्य नहीं है, बल्कि ये गलत धारणाएँ थीं। गौतम मोरे का जन्मदिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story