×

बीजेपी का आरोप, केजरीवाल के मंत्री ने दिलाई राम और कृष्ण की पूजा नहीं करने की शपथ

New Delhi: भाजपा ने दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर लोगों को राम और कृष्ण को भगवान के रूप में नहीं मानने और उनकी पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने का आरोप लगाया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Oct 2022 9:00 AM GMT
BJPs allegation, Kejriwals minister administered oath not to worship Ram and Krishna
X

बीजेपी का आरोप, केजरीवाल के मंत्री ने दिलाई राम और कृष्ण की पूजा नहीं करने की शपथ: Photo- Social Media

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार (Delhi government) के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर लोगों को ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम और कृष्ण को भगवान के रूप में नहीं मानने और उनकी पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने का आरोप लगाया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) ने दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) पर लोगों को ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम और कृष्ण को भगवान के रूप में नहीं मानने और उनकी पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने का आरोप लगाया है। बीजेपी नेताओं ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें बड़ी संख्या में लोग हिंदू देवी-देवताओं को न मानने और उनकी पूजा नहीं करने की शपथ लेते नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो 'मिशन जय भीम' कार्यक्रम का बताया जा रहा है, जिसमें राजेंद्र पाल गौतम ने भी हिस्सा लिया था। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। गौतम ने लिखा, "आइए मिशन को जय भीम बुद्ध की ओर बुलाएं। जयादशमी पर "मिशन जय भीम" के तत्वावधान में, डॉ. अंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर तथागत गौतम बुद्ध के धम्म में घर लौटकर 10,000 से अधिक बुद्धिजीवियों ने जाति मुक्त और अछूत भारत बनाने का संकल्प लिया। नमो बुद्ध, जय भीम!

बीजेपी आम आदमी पार्टी को घेरा

बीजेपी नेताओं ने इस वीडियो से केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने वीडियो के साथ लिखा, 'एक बार फिर आप का हिंदू विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया. अरविंद केजरीवाल के मंत्री लोगों को शपथ दिला रहे हैं कि मैं किसी ब्रह्मा, विष्णु, महेश को नहीं मानूंगा! तो चुनाव के दौरान आप मंदिरों में क्या दिखाने जाते हैं? क्या आप की नजर में हिंदुत्व इतना चुभता है? इतनी नफरत क्यों?"

आप इतने हिंदू विरोधी क्यों हैं- मनोज तिवारी

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) ने लिखा, 'आप इतने हिंदू विरोधी क्यों है? आप के ये मंत्री हिंदू धर्म के खिलाफ शपथ भी ले रहे हैं और दे भी रहे हैं। बीजेपी नेता कुलजीत सिंह चहल ने ट्वीट किया, 'केजरीवाल जी श्री राम श्री कृष्ण से इतनी नफरत? ये हैं आप सरकार के मंत्री राजेंद्र गौतम पाल, जिन्होंने अपने द्वारा आयोजित जय भीम मिशन में 10,000 लोगों को शपथ दिलाई. मैं हिंदू धर्म के देवताओं ब्रह्मा, विष्णु, महेश, श्री राम, श्री कृष्ण को भगवान नहीं मानूंगा और न ही उनकी पूजा करूंगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story