BJP ने किया 7 कैंडिडेट्स का ऐलान, दिल्ली से मनोज तिवारी को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने लंबे इंतजार के बाद लोकसभा चुनाव 2019 के दिल्ली की चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने लंबे इंतजार के बाद लोकसभा चुनाव 2019 के दिल्ली की चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा। वहीं, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें…पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद 24 अप्रैल तक कई गाड़ियां रहेंगी निरस्त

दिल्ली में कुल 7 लोकसभा सीटें हैं। बीजेपी ने बाकी बची तीन सीटों पर उम्मीदवारों की ऐलान नहीं किया है। रविवार शाम बीजेपी अपने जारी लिस्ट में इंदौर, अमृतसर और यूपी के घोषी सीट के उम्मीदवारों के भी नाम की घोषणा की है।

दिल्ली के अलावा बीजेपी ने मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल इंदौर सीट से शंकर ललवानी को टिकट दिया है। उन्हें लगातार 9 बार सांसद रहीं और लोकसभा की मौजूदा स्पीकर सुमित्रा महाजन के स्थान पर मौका दिया गया है। इंदौर में सुमित्रा ताई के नाम से मशहूर महाजन को अधिक आयु के चलते पार्टी ने चुनावी जंग से दूर रखने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें…तीसरा चरण : 14 सीटों पर कद्दावर नेताओं सहित शिवाजी के वंशज मैदान में

पंजाब की पअमृतसर सीट से पार्टी ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को टिकट दिया है। इस हाईप्रोफाइल सीट पर 2014 में वित्त मंत्री अरुण जेटली को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बीजेपी ने यूपी की घोसी लोकसभा सीट से हरिनारायण राजभर को एक बार फिर से मौका दिया गया है।