×

Delhi: अटल समाधि गए राहुल गांधी पर बरसी बीजेपी, कांग्रेस नेता ने वाजपेयी को बताया था अंग्रेजों का जासूस

Delhi:गौरव पांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सहायक हैं। रविवार को उनके एक बयान पर बवाल मच गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Dec 2022 6:04 AM GMT
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (photo: social media )

Delhi News: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अटल समाधि पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। बीजेपी ने इसे लेकर राहुल गांधी को घेरा है। पार्टी ने एक दिन पहले एक कांग्रेस नेता द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को अंग्रेजों का जासूस बताने को लेकर उनपर हमला बोला है।

भगवा दल ने कहा कि यदि कांग्रेस वाकई में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का सम्मान करती है तो गौरव पांधी को फौरन पार्टी से निकाले। साथ ही उनके बयान के लिए माफी मांगे। गौरतलब है कि पांधी ने कल यानी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती के मौके पर उन्हें अंग्रेजों का जासूस कह दिया था।

गौरव पांधी का पूरा बयान

गौरव पांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सहायक हैं। रविवार को उनके एक बयान पर बवाल मच गया। उन्होंने कहा था, 1942 में आरएसएस के अन्य सदस्यों की तरह अटल बिहारी वाजपेयी ने भी भारत छोड़ो आंदोलन का बहिष्कार किया। उन्होंने आंदोलन में शामिल लोगों के खिलाफ एक अंग्रेज मुखबिर के तौर पर काम किया। बीजेपी ने उनके इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

इन नेताओं के समाधि स्थल भी गए राहुल गांधी

वाजपेयी के अलावा राहुल अपने पिता राजीव गांधी, दादी इंदिर गांधी, प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर भी गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस सांसद 24 दिसंबर को जिस दिन भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंची थी, इन नेताओं को श्रद्धांजलि देने वाले थे। लेकिन देर हो जाने के कारण कार्यक्रम को टाल दिया गया था।

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों ब्रेक पर है। शनिवार 24 दिसंबर को यह यात्रा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची थी, जहां लाल किले के बाहर राहुल गांधी ने अपनी वायरल स्पीच दी थी। जिसमें उन्होंने मोदी सरकार और मीडिया पर जमकर निशाना साधा था। उनकी ये यात्रा 9 दिनों के ब्रेक के बाद 3 जनवरी से पुनः शुरू होगी, जो यूपी, हरियाणा और पंजाब होते हुए अंतिम पड़ाव जम्मू कश्मीर तक जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story