Arvind Kejriwal Bail: 'जेल वाला' सीएम अब बन गया 'बेल वाला’ सीएम, BJP का तंज, रिहाई पर चढ़ा दिल्ली का सियासी पारा

Arvind Kejriwal Bail: भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता भाटिया मंगलवार को प्रेस कान्प्रेंस ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत ने एक बार फिर कट्टर बेईमान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया है। आप भाजपा पर हमला बोलते हुए इस राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Sep 2024 11:36 AM GMT
Arvind Kejriwal Bail
X

Arvind Kejriwal Bail (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के बाद आबकारी घोटाले के सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर राजनीतिक रार छिड़ गई है। अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर होने पर आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। आप के नेता जहां इसको न्यायिक जीत बता रहे हैं, तो वहीं अरविंद केजरीवाल को बेल वाला सीएम बताते हुए तस्तीफे की मांग पर तूल गई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अरविंद केजरीवाल पर तंज मारते हुए कहा कि 'जेल वाला' सीएम अब 'बेल वाला' सीएम बन गया है।

SC ने केजरीवाल को दिखाया आइना

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता भाटिया मंगलवार को प्रेस कान्प्रेंस ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत ने एक बार फिर कट्टर बेईमान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया है। कोर्ट ने केजरीवाल को सशर्त जमानत दी है। अरविंद केजरीवाल को ‘जेल वाला’ सीएम अब ‘बेल वाला’ सीएम बन गया है।

'अब तो इस्तीफा दे देना चाहिए'

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता की आवाज पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उनमें नैतिकता का एक कतरा भी नहीं है। वह कहते थे कि आरोप लगने पर भी नेता को इस्तीफा दे देना चाहिए। और अब वह जमानत पर बाहर हैं, वह 6 महीने जेल में रहे, लेकिन वह इस्तीफा नहीं दे रहे। भ्रष्टाचार युक्त मुख्यमंत्री अभियुक्त अब वह आरोपी की श्रेणी में हैं।

आप के जश्न पर भाजपा ने मारा तंज

कोर्ट से जमानत मिलने पर आप द्वारा जश्न मनाने पर भाजपा प्रवक्ता ने तंज मारा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को बरी नहीं किया गया है। अरविंद केजरीवाल को अदालत से राहत नहीं मिली है और न ही उन पर लगे आरोपों को खारिज किया गया है। उन्हें बरी नहीं किया गया है। बरी होने का सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि मुकदमा चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि आप को जवाब देना होगा कि अरविंद केजरीवाल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस रखती है। भ्रष्ट अरविंद केजरीवाल एक दिन झुकेंगे और जनता उनसे इस्तीफा लेकर रहेगी।

यह लोकतंत्र की जीत, बोले सीएम मान

उधर, आप के राष्ट्रीय संयोजक को जमानत मिलने पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। इस मामले में कुछ भी नहीं है। सभी बाहर आ गए हैं। हमें (केजरीवाल की रिहाई से) बड़ी ताकत मिलेगी। शुक्रवार को पंजाब सीएम दिल्ली में आप कार्यालय पहुंचे थे।

जानिए क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि सीएम केजरीवाल को अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च 2024 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 26 जून 2024 को आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह आबकारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी। सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट गए थे। 05 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। 13 सितंबर को कोर्ट ने ईडी के बाद सीबीआई मामले में भी केजरीवाल को जमानत प्रदान कर दी। वह आज जेल से भी बाहर आ जाएंगे।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story