×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Odisha: BJP कैंडिडेट पर EVM में तोड़फोड़ करने का आरोप, गिरफ्तार

BJP Candidate Arrested: ओडिशा में EVM से तोड़फोड़ करने के आरोप में बीजेपी कैंडिडेट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Aniket Gupta
Published on: 26 May 2024 9:45 AM GMT (Updated on: 26 May 2024 10:20 AM GMT)
Odisha: BJP कैंडिडेट पर EVM में तोड़फोड़ करने का आरोप, गिरफ्तार
X

BJP Candidate Arrested: ओडिशा के खुर्दा में एक बीजेपी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी कैंडिडेट पर EVM में तोड़फोड़ का आरोप है। दरअसल, EVM में खराबी के कारण उन्हें मतदान के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था। इसी बीच उनके और चुनाव अधिकारी के बीच तेज बहस होने लगी। फिर बीजेपी उम्मीदवार ने ईवीएम को मेज से खींच लिया और इसी क्रम में वह गिरकर टूट गई। चिल्का के भाजपा विधायक प्रशांत जगदेव को इस बार खुर्दा विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है। ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ साथ विधानसभा का भी चुनाव हो रहा है। बता दें, घटना कल यानी शनिवार को बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के बोलागाड ब्लॉक के कौंरीपटना में बूथ 114 पर हुई।

आरोपी फिलहाल खुर्दा जेल में बंद

पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार ने बताया कि चुनाव अधिकारी की शिकायत के आधार पर विधायक को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अलावा जगदेव पर IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। अदालत ने प्रशांत जगदेव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और फिलहाल वह खुर्दा जेल में बंद है।

सीसीटीवी फुटेज जांच की मांग

पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार ने आगे कहा कि पीठासीन अधिकारी ने बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि विधायक ने बूथ पर गड़बड़ी की। मतदान प्रक्रिया में बाधा डाला और साथ ही मतदान कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार किया। उन्होंने आगे कहा कि हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का अनुरोध किया है। वहीं, एक बीजेपी नेता ने इस मामले को लेकर दावा किया कि पीठासीन अधिकारी ने कई वोटरों के साथ दुर्व्यवहार किया और विधायक के साथ भी ऐसा ही किया।

बीजेडी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

दूसरी तरफ प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेडी ने भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिल कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही आरोपी विधायक प्रशांत जगदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बीजेडी प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने आरोप लगाया कि आरोपी बीजेपी विधायक ने बूथ पर मतदान कर्मचारियों पर हमला किया और फिर भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी की गाड़ी में छिपकर मौके से भाग गए।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story