×

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी करेगी केंद्रीय समिति की बैठक

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने के लिए आज पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राज्य चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर विचार कर सूची फाइनल होगी।

SK Gautam
Published on: 16 Jan 2020 3:44 AM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी करेगी केंद्रीय समिति की बैठक
X

नई दिल्ली: अगले महीने फरवरी में होने वाले दिल्ली विधान सभा चुनाव के मद्देनजर बीते दिन आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट का सबको बेसब्री से इंतज़ार है। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी तय है। कयास लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद बीजेपी भी प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। 17 जनवरी से बीजेपी प्रत्याशी नामांकन करना भी शुरू कर देंगे।

ये भी देखें : एनएचएआई ने टोल कलेक्शन में बनाया रिकार्ड, कमाई सुनकर रह जायेंगे दंग

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने के लिए आज पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राज्य चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर विचार कर सूची फाइनल होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे।

पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी-मनोज तिवारी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी। हमारा संकल्प पत्र भी नॉमिनेशन होते-होते आ जाएगा। वहीं, बीजेपी के एक नेता ने कहा कि चूंकि 19 और 20 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है। ऐसे में इस तारीख से पहले ही पार्टी नामांकन का काम पूरा कर लेना चाहती है।

ये भी देखें : शाहिद ने रात को किया ऐसा काम तो पत्नी मीरा ने इस हरकत को कर दिया शेयर

आप ने गंभीर आरोप वाले विधायकों और पार्षदों को टिकट दिया- जावड़ेकर

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपनी कमर कस ली है। दिल्ली बीजेपी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने AAP और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने 5 साल तक दिल्ली के लोगों को छला है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन विधायकों और पार्षदों को AAP ने टिकट दिया है उनपर गंभीर आरोप हैं।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर आम आदमी पार्टी लोगों को भ्रमित कर रही है। बीजेपी ने देश बदला है, अब दिल्ली बदलो...का नारा दिया। बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव भी मोदी के चेहरे पर लड़ने की तैयारी में है।

ये भी देखें : शिवसेना नेता ने इंदिरा गांधी पर कही ऐसी बात, आ सकता है राजनीतिक तूफान

ये है नामांकन की आखिरी तारीख

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आखिरी तारीख 21 जनवरी रखी है। इसके बाद 8 फरवरी को मतदान और 11 फरवरी को मतगणना होगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story