बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर हुआ मंथन

BJP Central Election Committee Meeting: बैठक में पीएम मोदी के अलावां गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के उन मुख्यमंत्री, वशुंधरा राजे, भूपेंद्र यादव, कैलाश चौधरी समेत अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Anant kumar shukla
Published on: 1 Oct 2023 4:37 PM GMT (Updated on: 1 Oct 2023 5:03 PM GMT)
BJP Central Election Committee Meeting
X

BJP Central Election Committee Meeting (Photo-Social Media)

BJP Central Election Committee Meeting: बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक आज यानी रविवार को पार्टी मुख्यालय पर हुई। बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर मंथन हुआ। पिछले बैठक के नतीजों पर भी चर्चा हुई। बैठक में शामिल होने के लिए आए पीएम मोदी का बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया।

बैठक में पीएम मोदी के अलावां गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के उन मुख्यमंत्री, वशुंधरा राजे, भूपेंद्र यादव, कैलाश चौधरी समेत अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बता दें कि यही समिति उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला लेती है।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर नड्डा के घर पर हुई अहम बैठक

केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले जेपी नड्डा के आवास पर बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की। बता दें कि इन दोनों राज्यों में फिलहाल कांग्रेस सरकार है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटे कोर ग्रुप के नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा हुई। मीटिंग में उन नेताओं के नामों पर भी चर्चा हुई जिन्हें राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ उतारा जा सकता है।

राजस्थान चुनाव को लेकर हुआ गहन मंथन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर हुई बैठक केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले हुई थी। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और राजस्थान बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राजस्थान चुनाव के सह-प्रभारी कुलदीप बिश्नोई और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र शेखावत और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह शामिल हुए। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर गहन मंथन किया गया।

छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर बनी रणनीति

छत्तीगढ़ चुनाव को लेकर हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में केंद्रीय मंत्री और पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया, राज्य इकाई के अध्यक्ष अरुण साव, राज्य संगठन सचिव नितिन नवीन और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता नारायण चंदेल शामिल हुए। दोनों बैठकों में केन्द्री गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पार्टी के मजबूती को लेकर चर्चा की हुई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story