×

राहुल के सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न वाले बयान से भड़की BJP, EC से कहा- जब्त करें 'पंजा'

aman
By aman
Published on: 17 Jan 2017 1:42 PM GMT
राहुल के सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न वाले बयान से भड़की BJP, EC से कहा- जब्त करें पंजा
X

नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस की जनवेदना रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न दिखने वाले बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव आयोग में शिकायत की है। बीजेपी ने आयोग से कहा है कि इस बयान से कांग्रेस उपाध्यक्ष धर्म के आधार पर लोगों को वोट देने की अपील कर रहे थे। ये आदर्श आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें ...सपा-कांग्रेस में गठबंधन तय, शीला दीक्षित बोलीं- मैं CM की दावेदारी छोड़ने को तैयार

आयोग जरूर कार्रवाई करेगा

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि 'चुनाव आयोग ने इस मसले को गंभीरता से लिया है। मेरा विश्वास है आयोग इस पर जरूरी कार्रवाई करेगा।' नकवी ने कहा कि अपने बयान के माध्यम से कांग्रेस ये कहना चाह रही है कि अगर आप कांग्रेस को वोट दे रहे हैं, तो आप अपने धर्म को वोट देंगे। यह भ्रष्ट प्रयास है। इसलिए कांग्रेस का चुनाव चिह्न जब्त किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें ...UP: सपा-कांग्रेस गठबंधन पर अखिलेश की मुहर, कहा- होगा गठबंधन, कांग्रेस भी राजी

कड़ी कार्रवाई की मांग

शिकायत करने के लिए मंगलवार को प्रकाश जावड़ेकर, भूपेंदर यादव और सिद्धार्थ सिंह निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'राहुल का बयान महापुरुषों का अपमान है। राजनीति के लिए मजहब का उपयोग है। इस पर हमने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story