BJP Vs Rahul Gandhi: करो राहुल गांधी पर कार्रवाई, भाजपा की चुनाव आयोग से डिमांड

BJP Vs Rahul Gandhi: राहुल गांधी से भारतीय जनता पार्टी बेहद नाराज है। अब पार्टी ने चुनाव आयोग में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के कथित उल्लंघन के लिए राहुल गांधी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Nov 2023 11:58 AM GMT
Take action against Rahul Gandhi, BJPs demand from Election Commission
X

 करो राहुल गांधी पर कार्रवाई, भाजपा की चुनाव आयोग से डिमांड: Photo- Social Media

BJP Vs Rahul Gandhi: राहुल गांधी से भारतीय जनता पार्टी बेहद नाराज है। अब पार्टी ने चुनाव आयोग में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के कथित उल्लंघन के लिए राहुल गांधी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया गया है। यह शिकायत राहुल गांधी के एक सोशल मीडिया पोस्ट पर केंद्रित है।

भाजपा का तर्क

भाजपा ने तर्क दिया है कि एक्स पर किये एक पोस्ट, जिसमें स्वास्थ्य सेवा, गैस सब्सिडी, कृषि ऋण राहत, अंग्रेजी शिक्षा, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण से संबंधित वादे शामिल थे, साथ ही राजस्थान में चल रही मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया गया था, वह 48 घंटे की मौन क्षेत्र की सीमा का उल्लंघन था।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Counterattack On 'Panauti' Statement: पनौती वाले बयान पर अमित शाह का पलटवार, पीएम मोदी के खिलाफ की गई ओछी टिप्पणी का जनता देगी जवाब

पार्टी का आरोप

पार्टी ने आगे आरोप लगाया कि राजस्थान में मतदान के दिन इस तरह का संदेश पोस्ट करना अधिनियम की धारा 126 के तहत अपराध है, जो किसी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के समापन के 48 घंटों के भीतर किसी भी चुनाव संबंधी सामग्री के प्रदर्शन पर रोक लगाता है।

भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी की पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले ही बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं द्वारा देखा जा चुका है, 25 नवंबर को सुबह 10:35 बजे तक 2,30,900 से अधिक दर्शक थे। भाजपा ने कहा - यह कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक द्वारा कानून का बहुत बड़ा उल्लंघन है। मतदान की तारीख पर इस तरह के दुस्साहसिक कृत्य से आयोग को सख्ती से निपटना चाहिए और दोषी के खिलाफ तत्काल कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।''

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story