×

Naveen Jindal: अब नवीन जिंदल को मिली धमकी, कन्हैया लाल की तरह गर्दन काटने की चेतावनी, उदयपुर का वीडियो भी भेजा

Naveen Jindal News: नवीन जिंदल ने इस बाबत ट्वीट करते हुए खुद को धमकी दिए जाने की जानकारी दी है। उन्हें धमकी भरे तीन ईमेल भेजे गए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 29 Jun 2022 4:54 AM GMT
Naveen Jindal
X

नवीन जिंदल (photo: social media ) 

Naveen Jindal News: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में हुई दिल दहलाने वाली घटना के बाद अब भाजपा से निलंबित किए जा चुके नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को जान से मारने की धमकी दी गई है। पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को भाजपा (BJP) से निकाल दिया गया था।

नवीन जिंदल ने इस बाबत ट्वीट करते हुए खुद को धमकी दिए जाने की जानकारी दी है। जिंदल के मुताबिक उन्हें धमकी भरे तीन ईमेल भेजे गए हैं जिनमें उन्हें और उनके परिवार के लोगों को गर्दन काटने की धमकी दी गई है। ई-मेल के साथ उदयपुर में कन्हैया लाल की गर्दन काटने का वीडियो भी अटैच किया गया है।

उदयपुर में तालिबानी अंदाज में हत्या

उदयपुर में मंगलवार को हुई घटना में दिनदहाड़े तालिबानी अंदाज में कन्हैया लाल (kanhaiya lal murder) की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई थी। कन्हैया लाल कपड़े सिलने का काम करता था। इस जघन्य कांड को अंजाम देने के बाद दोनों हमलावरों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने घटना का वीडियो वायरल करके हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। हमलावरों का कहना है कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया है। हमलावरों ने 10 दिन पहले हत्या की धमकी का वीडियो भी जारी किया था।

नवीन जिंदल और परिजनों को धमकी

अब भाजपा से निलंबित किए जा चुके नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है। जिंदल का कहना है कि उन्हें और उनके परिवार के लोगों की कन्हैया लाल की तरह ही गर्दन काटने की धमकी दी गई है। ई-मेल के साथ कन्हैया लाल के साथ हुई जघन्य घटना का वीडियो भी अटैच किया गया है। नवीन जिंदल ने इस बाबत पीसीआर को सूचना देते हुए दिल्ली पुलिस से उचित कदम उठाने का अनुरोध किया है।

नवीन जिंदल दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख थे और पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। नूपुर शर्मा के साथ ही उनके खिलाफ भी निष्कासन की कार्रवाई की गई थी।

उदयपुर में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

इस बीच उदयपुर की घटना को लेकर राजस्थान में तनाव का माहौल दिख रहा है। तनाव के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में एक माह के लिए धारा 144 लागू कर दी है और 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। तनाव को देखते हुए उदयपुर शहर में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जघन्य हत्याकांड की तीखी निंदा करते हुए सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस जघन्य अपराध में लिप्त लोगों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

पुलिस की लापरवाही से हुई घटना

हालांकि इस मामले में राजस्थान पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। कन्हैया ने धमकियां मिलने के बाद नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी मगर पुलिस ने लापरवाही बरतते हुए आरोपियों को पकड़ने में कोई गंभीरता नहीं दिखाई। पुलिस ने उल्टे कन्हैया से कुछ दिन संभलकर रहने को कहा था। इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद राजस्थान सरकार ने एक एएसआई को निलंबित कर दिया है। केंद्र सरकार ने इसे आतंकी घटना मानते हुए एनआईए की जांच टीम को मौके पर भेजा है। एनआईए की टीम उदयपुर पहुंच गई है और टीम के सदस्यों ने इस मामले की गहराई से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। एनआईए की टीम हमलावरों का आतंकी कनेक्शन तलाशने में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story