BJP Meeting : बीजेपी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों और नवनिर्वाचित सांसदों को बुलाया दिल्ली, सात जून को होगा मंथन

BJP Meeting : भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। 7 जून को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठक होगी, जिसमें कम सीटें मिलने की समीक्षा की जाएगी

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 5 Jun 2024 3:51 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2024 4:19 PM GMT)
BJP Meeting : बीजेपी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों और नवनिर्वाचित सांसदों को बुलाया दिल्ली, सात जून को होगा मंथन
X

BJP Meeting : लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी को अपेक्षित जीत नहीं मिली है। बीजेपी ने 400 पार सीटों का लक्ष्य दिया था, लेकिन वह उसे भेद नहीं पाई है। भारतीय जनता पार्टी 240 सीटें ही जीतने में कामयाब हो पाई है, जो बहुमत के आंकड़े (272) से काफी कम हैं। हालांकि बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। 7 जून को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठक होगी, जिसमें कम सीटें मिलने की समीक्षा की जाएगी। बताया ये भी जा रहा है कि नवनिर्वाचित सांसदों को भी दिल्ली बुलाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) ने बुधवार को सहयोगी दलों के साथ बैठक की है, जिसमें सरकार के गठन को लेकर चर्चा की। इसके अलावा बीजेपी ने अपने सभी मुख्यमंत्री और नवनिर्वाचित सांसदों को 7 जून को दिल्ली बुलाया है। बीजेपी मुख्यालय में होने वाली बैठक में सीट कम आने के कारणों पर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी के 240 नवनिर्वाचित सांसद भी होंगे। यही नहीं, इसके साथ ही बैठक में सभी उप मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

बीजेपी को मिली 240 सीटें

बता दें कि लोकसभा चुनाव की 543 सीटों में से 240 सीटें पाकर भारतीय जनता पार्टी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन बहुमत को नहीं पा सकी है। हालांकि एनडीए 292 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। गठबंधन में चंद्रबाबू की टीडीपी 16 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की जेडीयू 12 सीटों के साथ तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। बीजेपी को सरकार बनाने के लिए इन दोनों पार्टियों की विशेष आवश्यकता होगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story