×

Uddhav Thackeray :अंग्रेज खत्म हो गए जिनके राज में कभी सूरज नहीं डूबता था,उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और भाजपा पर बोला हमला

Uddhav Thackeray Attack on Modi: उद्धव ठाकरे ने अंग्रेजों का राज खत्म होने की याद दिलाते हुए पीएम मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों को इस बात का बड़ा अहंकार था कि हमारे राज में सूरज कभी नहीं डूबता मगर एक दौर ऐसा भी आया कि उनका भी अंत हो गया।

Anshuman Tiwari
Published on: 26 July 2023 10:34 AM GMT
Uddhav Thackeray :अंग्रेज खत्म हो गए जिनके राज में कभी सूरज नहीं डूबता था,उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और भाजपा पर बोला हमला
X
Shiv Sena Uddhav Thackrey Attack on PM Modi

Uddhav Thackweray Attack on Modi: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अंग्रेजों का राज खत्म होने की याद दिलाते हुए पीएम मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों को इस बात का बड़ा अहंकार था कि हमारे राज में सूरज कभी नहीं डूबता मगर एक दौर ऐसा भी आया कि उनका भी अंत हो गया। पार्टी के यूट्यूब चैनल पर संजय राउत से बातचीत के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपक्षी दलों की एकजुटता के कारण भाजपा में काफी घबराहट दिख रही है।

उन्होंने विपक्षी दलों की हाल में बेंगलुरु में हुई बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित होगा। इस चुनाव में भाजपा को अपनी हार का डर सताने लगा है और यही कारण है कि बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक को देखते हुए भाजपा एनडीए की बैठक बुलाने पर मजबूर हो गई। उन्होंने मणिपुर की घटना पर दुख जताते हुए महिलाओं के साथ की गई हैवानियत को शर्मनाक बताया।

विपक्ष की एकजुटता से भाजपा में बेचैनी

उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से एनडीए की बैठक बुलाने का कदम पार्टी की घबराहट का नतीजा है। देशभक्त पार्टियों की ओर से बेंगलुरु में बड़ी बैठक के बाद INDIA नाम से मजबूत मोर्चा बनाया गया है। इस मोर्चे ने पूरी ताकत के साथ मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया है। विपक्षी दलों की एकजुटता के कारण भाजपा में बेचैनी दिख रही है और इसी कारण एनडीए की बैठक बुलाई गई। भाजपा को अभी तक एनडीए की याद नहीं आ रही थी मगर विपक्ष की एकजुटता के कारण पार्टी एनडीए की बैठक बुलाने पर मजबूर हो गई।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि भाजपा के डीएनए में उसके अलावा ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स, यही तीन पार्टियां हैं। इन्हीं तीनों के जरिए भाजपा विपक्षी दलों और नेताओं को परेशान करने की साजिश रचने में जुटी हुई है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को घेरते हुए कहा कि सभी को इस बात की जानकारी है कि इस सरकार के कार्यकाल में विकास के क्या काम हो रहे हैं।

पार्टी का नाम और चुनाव निशान हमें ही मिलेगा

उन्होंने मणिपुर में हो रही घटनाओं को शर्मनाक बताते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश की राष्ट्रपति महिला हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को मणिपुर की घटनाओं का जरूर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने शिवसेना में हुई फूट का जिक्र करते हुए भी भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों का कहना है कि उन्होंने कूटनीति का सहारा लेते हुए शिवसेना में फूट करा दी। वे शिवसेना के एमवीए में जाने से नाराज थे। अब भाजपा के लोगों ने एनसीपी में भी बगावत करा दी है। अब पार्टी को इस बारे में भी कुछ स्पष्टीकरण देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिवसेना में हमारा विरोधी चाहे जितने भी दावे कर लें मगर आने वाले समय में पार्टी का नाम और चुनाव निशान हमें ही मिलेगा। पार्टी की ओर से चुनाव आयोग में सभी जरूरी दस्तावेज जमा किए जा चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट में भी यह मामला चल रहा है। इस पूरे प्रकरण में हमारा पक्ष काफी मजबूत है और यही कारण है कि हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story