Haryana Politics: वो खिलाड़ियों का नहीं बल्कि कांग्रेस का आंदोलन था, विनेश और बजरंग पर भड़के बृजभूषण, कही ये बात

Haryana Politics: पूर्व सांसद और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगाए आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिस दिन की बात हो रही है, उस दिन मैं दिल्ली में नहीं था।

Network
Report Network
Published on: 7 Sep 2024 6:43 AM GMT
Haryana Politics
X

Haryana Politics

Haryana Politics: यूपी के कैसरगंज से लोकसभा सांसद रहे बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इन दोनों को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान पर चोट की। यही नहीं बृजभूषण ने अपने ऊपर लगाए आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिस दिन की बात हो रही है, उस दिन मैं दिल्ली में नहीं था।

ये बेटियों के सम्मान के लिए नहीं...

बृजभूषण ने कहा, वो खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था बल्कि वो कांग्रेस का आंदोलन था। अब ये साफ तौर पर स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किया था। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को मैं कहना चाहता हूं कि बजरंग या विनेश ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था बल्कि राजनीति के लिए इन्होंने महिलाओं का इस्तेमाल किया और महिलाओं का अपमान किया। ये बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए आंदोलन कर रहे थे।


पूर्व सांसद यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत का मुकुट है और जिस तरह इन्होंने कुश्ती गतिविधियों को लगभग 2.5 साल तक रोक दिया। उन्होंने कहा, क्या यह सच नहीं है कि बजरंग एशियाई खेलों में बिना ट्रायल के चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं। उन्होंने कहा, मैं विनेश फोगट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? इसमें आपने हक नहीं मारा? क्या वजन मापने के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं?... उन्होंने कहा, आप कुश्ती जीतकर नहीं गई थी बल्कि चीटिंग करके ओलंपिक में गई थीं, जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर पेरिस गई थीं। भगवान ने आपको उसी की सजा दी है।


मैं बेटियों के अपमान करने का दोषी नहीं

पूर्व सांसद ने आगे कहा, मैं बेटियों का अपमान करने का दोषी नहीं हूं। अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं, और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं। अगर वे (भाजपा) मुझसे हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए कहेंगे, तो मैं वहां प्रचार के लिए जा सकता हूं।


कांग्रेस ने पहलवानों के साथ मिलकर कुश्ती को खत्म कर दिया है

यही नहीं शुक्रवार को भी बृजभूषण सिंह ने बड़ा दावा किया था। उन्होंने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा के लोग कह रहे थे कि अगर आप यहां से चुनाव लड़ेंगे तो हम आपको जिताएंगे, लेकिन उस समय मैंने उन्हें मना कर दिया था। उन्होंने कहा कि पहलवानों को न्याय दिलाने के नाम पर कई कांग्रेस नेता उनके विरोध प्रदर्शन में जोर शोर से शामिल हुए। एक के बाद एक कई पहलवानों को अपना मोहरा बनाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पहलवानों के साथ मिलकर भारत में कुश्ती को खत्म कर दिया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story