×

'जा रही है 'ममता' की सरकार, 41 विधायक BJP में आने को तैयार': कैलाश विजयवर्गीय

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में भाजपा के मजबूत होने के लिए सत्तारूढ़ दल जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, ''हमें तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में कोई रूचि नहीं है।

Aditya Mishra
Published on: 14 Jan 2021 1:34 PM GMT
जा रही है ममता की सरकार, 41 विधायक BJP में आने को तैयार: कैलाश विजयवर्गीय
X
माकपा के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि टीएमसी, वाम मोर्चा और कांग्रेस को राज्य में नगण्य राजनीतिक बल करार देने के बाद उनके साथ गठबंधन के लिए बेकरार क्यों है।

मिदनापुर: भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को कहा कि उनके पास 41 विधायकों के नाम हैं जो अगर पार्टी में आ जाएं, तो ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी।

भाजपा के महासचिव ने कहा, "मेरे पास 41 विधायकों की सूची हैं, वे बीजेपी में आना चाहते हैं। मैं उन्हें बीजेपी में शामिल करूं तो बंगाल में सरकार गिर जाएगी।

हम देख रहे हैं कि किसे लेना है और किसे नहीं। अगर छवि खराब है किसी की तो हम नहीं लेंगे। सबको लग रहा है ममता बनर्जी की सरकार जा रही है।"

टीएमसी ने बुधवार को वाम मोर्चा और कांग्रेस से बीजेपी की ‘सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी’ राजनीति के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ देने की अपील की थी।

हालांकि, दोनों दलों ने इस सलाह को सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सलाह के बाद टीएमसी को पेशकश की है कि वह बीजेपी के खिलाफ लड़ाई के लिए गठबंधन बनाने के स्थान पर पार्टी (कांग्रेस) में विलय कर ले।

jp nadda Kailash Vijayvargiya बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (फोटो-सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन से खतरे में खट्टर सरकार, जजपा में टूट की आशंका से घबराए चौटाला

भाजपा के मजबूत होने के लिए सत्तारूढ़ दल को जिम्मेदार: अधीर रंजन चौधरी

टीएमसी के प्रस्ताव पर राज्य कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के मजबूत होने के लिए सत्तारूढ़ दल जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, ''हमें तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में कोई रूचि नहीं है।

पिछले 10 सालों से हमारे विधायकों को खरीदने के बाद तृणमूल कांग्रेस को अब गठबंधन में दिलचस्पी क्यों है। अगर ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ लड़ने को इच्छुक हैं तो उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि वही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई का एकमात्र देशव्यापी मंच है।

Mamta Rally जा रही है 'ममता' की सरकार, 41 विधायक BJP में आने को तैयार: कैलाश विजयवर्गीय(फोटो:सोशल मीडिया)

West Bengal: BJP में शामिल हो सकते हैं ममता बनर्जी के भाई कार्तिक! कही ये बात

टीएमसी के प्रस्ताव पर क्या बोलीं माकपा

वहीं टीएमसी के प्रस्ताव पर माकपा के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती ने हैरानी जताते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस वाम मोर्चा और कांग्रेस को राज्य में नगण्य राजनीतिक बल करार देने के बाद उनके साथ गठबंधन के लिए बेकरार क्यों है।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा भी वाम मोर्चा को लुभाने का प्रयास कर रही है। यह दिखाता है कि वह (वाम मोर्चा) अभी भी महत्वपूर्ण हैं। वाम मोर्चा और कांग्रेस विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों को हराएंगे।

TMC का डर: भाजपा विरोधी मतों के बंटवारे से परेशान, कांग्रेस व लेफ्ट से की ये अपील

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story