×

प. बंगाल: MLA की हत्या पर गरमाई राजनीति, BJP नेता मुकुल राय ने ममता पर लगाया ये गंभीर आरोप

ममता बनर्जी ने मारे गए विधायक की पत्नी रूपाली को आश्वासन दिया है कि सरकार हर संभव उपाय करेगी। मुख्यमंत्री ने विधायक के माता पिता से भी बात की है।

Shivakant Shukla
Published on: 11 Feb 2019 12:25 PM GMT
प. बंगाल: MLA की हत्या पर गरमाई राजनीति,  BJP नेता मुकुल राय ने ममता पर लगाया ये गंभीर आरोप
X

नई दिल्ली: प. बंगाल में किशनगंज एमएलए की हत्या को लेकर राजनीति गरमा गई है। तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले में भाजपा को लपेटने के लिए पूरी मशीनरी को सक्रिय कर दिया है। भाजपा उनके एमएलए को क्यों मारेगी इसका जवाब किसी के पास नहीं है लेकिन इस मामले में मारे गए विधायक के सहयोगी मिलन साहा ने भाजपा नेता मुकुल राय के साथ पांच लोगों को नामजद किया है। इनमें कार्तिक मंडल, अभिजीत पुंडुरी और कालीपद मंडल तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता हैं तथा एक अन्य सुजीत मंडल शामिल है।

इस बीच मुकुल राय ने भी आरोप लगाया है कि इस मामले में उनका नाम ममता बनर्जी के निर्देश पर डाला गया है। उन्होंने कहा कि ममता यह सब भाजपा के उभार से भयभीत होकर कर रही हैं। हम इस हत्या की स्वतंत्र जांच की मांग करते हैं।

ये भी पढ़ें— प्रियंका गांधी के सियासी एंट्री पर घमासान, पीएम के गढ़ में ‘पोस्टर वार

कार्तिक मंडल उर्फ मिथुन 24 साल का है और सुजीत मंडल 29 साल का है। भाजपा नेता मुकुल राय पर आपराधिक षडयंत्र का आरोप है। इसके अलावा अन्य चारों पर हत्या और आपराधिक षडयंत्र का आरोप है। कार्तिक और सुजीत मंडल को रविवार को रानाघाट के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करने के बाद पुलिस ने दो सप्ताह के लिए पुलिस कस्टडी में ले लिया है। नादिया पुलिस ने हन्सखाली पुलिस स्टेशन के आफीसर इन चार्ज अनिंद्य बोस और विधायक के सुरक्षा गार्ड प्रभाष मंडल को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने में निलंबित कर दिया गया है। दो साल पहले तृणमूल ब्लाक अध्यक्ष दुलाल बिस्वास की पार्टी कार्यालय के अंदर हत्या हत्या कर दी गई थी उस समय भी बोस इसी थाने में तैनात थे।

इस बीच इस मामले में अलग अलग कहानियां भी सामने आ रही है। कुछ पुलिस वालों और तृणमूल सूत्रों का यह मानना है कि हत्या व्यक्तिगत रंजिश का नतीजा हो सकती है।

ये भी पढ़ें— बहराइच – करोड़ों की अष्टधातु मूर्ति बरामद, तीन गिरफ्तार

तृणमूल सूत्रों का कहना है कि विधायक ने पिछले साल काली पूजा के मौके पर अभिजित को पीटा था। उसके खिलाफ श्री कृष्णा कालेज बोगुला के छात्रों से अवाध धन उगाही का का आरोप था और इस मामले में अभिजित के खिलाफ तमाम शिकायतें भी दर्ज हुई थई। सुजीत के छोटे भाई सत्यजित बिस्वास का भी कहना है कि इस मामले पर पहले विधायक ने चेताया था और एक बार आपा खोकर उन्होंने इसे झापड़ भी मार दिया था। लेकिन यह बात कल्पना से परे हैं कि इस घटना से वह दादा की हत्या के षडयंत्र में शामिल हो गया होगा।अभिजित के बड़े भाई और पड़ोसियों ने भी उस पर लगाए गए आरोपों से इनकार किया। उसके भाई का कहना है कि जहां तक मै जानता हूं मेरा भाई तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता है। मैने उसे कभी भाजपा के साथ नहीं देखा। उसको नौकरी नहीं मिली थी और वह बेरोजगार था हाल ही में वह अपने पिता के साथ खेती किसानी के काम में जुड़ा था।

ये भी पढ़ें— संसद के बाहर ‘राहुल’ ने अब यहां मारी आंख, देखें वीडियो

दूसरा अभियुक्त कार्तिक भी तृणमूल कार्यकर्ता और श्रमिक का पुत्र है। तृणमूल कांग्रेस से दूरियां बढ़ाने पर भाजपा विधायक ने उसको भी पीटा था। कार्तिक की पत्नी का कहना है कि पिछले तीन महीने से वह घर में रह रहा था सिलाई मशीन लाकर कपड़े सिलने का काम कर रहा था। वह अपने काम में व्यस्त था लेकिन पुलिस उसे उठा ले गई। ममता बनर्जी ने मारे गए विधायक की पत्नी रूपाली को आश्वासन दिया है कि सरकार हर संभव उपाय करेगी। मुख्यमंत्री ने विधायक के माता पिता से भी बात की है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story