×

PM Modi News: पीएम मोदी की मां पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर गरजी स्मृति ईरानी, जमकर घेरा केजरीवाल को

Remarks On PM Modi Mother: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन पर गुजरात के आप मुखिया गोपाल इटालिया की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 14 Oct 2022 3:32 PM GMT (Updated on: 14 Oct 2022 3:32 PM GMT)
BJP made an issue of indecent remarks on PM Modis mother, Smriti Iranis big attack on Kejriwal
X

पीएम मोदी की मां पर अभद्र टिप्पणी को भाजपा ने बनाया मुद्दा, स्मृति ईरानी का केजरीवाल पर बड़ा हमला: Photo- Social Media

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन पर गुजरात के आप मुखिया गोपाल इटालिया (AAP chief Gopal Italia) की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने इस मुद्दे पर केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि उनके आदेश पर ही पीएम मोदी की मां का इस तरह अपमान किया गया।

उन्होंने कहा कि यह अपमानजनक टिप्पणी भले ही इटालिया की ओर से की गई हो मगर उन्होंने केजरीवाल के आदेश पर ही यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सौ वर्षीया मां पर इस तरह की टिप्पणी को गुजरात की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी को गुजरात में अपनी ताकत का पता लग जाएगा।

केजरीवाल के आदेश पर पीएम की मां का अपमान

गुजरात के विधानसभा चुनाव (Gujarat assembly elections) से पहले आप नेता गोपाल इटालिया कि कई टिप्पणियां आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही हैं। प्रधानमंत्री की मां पर नौटंकीबाज होने की इटालिया की टिप्पणी को भाजपा ने मुद्दा बना लिया है। भाजपा नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया के बाद स्मृति ईरानी ने भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है। उन्होंने कहा कि यह बात सबको पता है कि आप में कोई भी प्रवक्ता या जनप्रतिनिधि केजरीवाल के आदेश के बिना कोई बात नहीं बोलता। इस मामले में भी केजरीवाल के आदेश पर ही प्रधानमंत्री की मां का अपमान किया गया है।

इस नेता ने पहली बार मर्यादा का उल्लंघन नहीं किया है मगर केजरीवाल सबकुछ देखते हुए भी आंख मूंदकर बैठे हुए हैं। इटालिया की ओर से पहले भी गुजरात में हिंदू समाज का अपमान किया गया। मंदिर में महिलाओं की भूमिका को लेकर भी अपमानजनक टिप्पणी की गई। इससे साफ होता है कि शब्द भले ही किसी दूसरे नेता के मुंह से कहे गए हों, मगर केजरीवाल के निर्देश पर ही यह बयान दिया गया है।

आप मुखिया गोपाल इटालिया: Photo- Social Media

गुजरात की जनता देगी आप को जवाब

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए किस हद तक गिरा जा सकता है, यह प्रकरण विवाद का जीता जागता नमूना है। स्मृति ईरानी ने सवाल किया कि आप नेताओं को बताना चाहिए कि इस सौ वर्षीया महिला ने क्या पाप किया है? प्रधानमंत्री की मां का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। यदि आम आदमी पार्टी के नेताओं को हमला करना है तो इसके लिए दूसरे राजनीतिक लोग हैं। हमला करना हो तो उन पर करिए। प्रधानमंत्री की वृद्ध मां को निशाना बनाना कहां तक जायज है।

उन्होंने कहा कि आप का राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी कोई भी हो, किसी भी नेता की मां पर किए गए हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। यदि केजरीवाल में हिम्मत हो तो वे गुजरात की धरती पर पीएम की मां पर टिप्पणी करके दिखाएं। गुजरात की जनता और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आप के लिए मुसीबत बने इटालिया

स्मृति ईरानी से पहले भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी इस मुद्दे को लेकर आप को घेरा था। उन्होंने गोपाल इटालिया का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि केजरीवाल के करीबी इटालिया एक के बाद एक अपराध करते हैं और महिलाओं का अपमान करते हैं। इटालिया को गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग के दफ्तर में भी पूछताछ के लिए तलब किया गया था। महिलाओं, प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री की मां पर टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस ने भी उनसे पूछताछ की थी। हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से तीन घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया था।

गुजरात चुनाव से पहले इटालिया के बयान आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबत बन गए हैं। इटालिया की ओर से प्रधानमंत्री को नीच बताए जाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। हालांकि आम आदमी पार्टी इस पूरे मामले को पाटीदार समुदाय से जोड़ने की कोशिश में जुटी हुई है। आप का कहना है कि चूंकि इटालिया पाटीदार समुदाय से जुड़े हुए हैं, इसलिए उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story