बाढ़ का मुआयना करते दो नेता, देखें राहुल की सादगी और शिवराज की बादशाहत

By
Published on: 22 Aug 2016 6:48 AM GMT
बाढ़ का मुआयना करते दो नेता, देखें राहुल की सादगी और शिवराज की बादशाहत
X

भोपाल: बाढ़ का मुआयना करते देश के को नेताओं की तस्‍वीरेें सोशल साइड्स पर वायरल हो रही हैं। एक तस्‍वीर में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी बड़ी सादगी से पानी में उतरकर बाढ़ का जायजा ले रहे हैं। वहीं दूसरी तस्‍वीर बीजेपी से मध्‍यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की है जो देश के जवानों के कंधों पर बैठकर बाढ़ का मुआयना कर रहे हैं। रविवार को वह पन्ना के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने अपने सुरक्षा जवानों की गोद में चढ़कर इलाके का निरीक्षण किया। इसके बाद से शिवराज विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं।



कांग्रेस के प्रवक्‍ता अखिलेश प्रताप सिंह ने ट्वीटर पर शिवराज के साथ राहुल गांधी की 9 सितंबर 2008 की बाढ़ प्रभावित एक गांव का निरीक्षण करते हुए फोटो डाली है। फोटो में राहुल पानी के अंदर घुसकर बाढ़ का जायजा ले रहे हैं।

इस पर चुटकी लेते हुए अखिलेश प्रताप ने लिखा है कि ''बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करते हुये दो नेता। एक बाढ़ में भी बोझ बना हुआ है ! दूसरा बाढ़ ग्रस्तों का दुख बाटता हुआ !''

सोशल एक्टिविस्‍ट अजय दुबे कहते हैं कि ''शिवराज सिंह जनता की वाहवाही लेने के लिए अपने को साधारण आदमी कहकर राजा सामंतों की हमेशा निंदा करते हैं। असलियत में सामंती आचरण स्वयं करते नजर आते हैं।”

कुछ लोग उनके इस कृत्य को मानव अधिकारों का उल्लंघन बता रहे हैं।

Next Story