×

गुजरात में भाजपा के तीन विधायक हुए बागी

raghvendra
Published on: 29 Jun 2018 6:49 AM GMT
गुजरात में भाजपा के तीन विधायक हुए बागी
X

अहमदाबाद: गुजरात में भाजपा के तीन विधायकों ने बागी तेवर अपना लिया है। इन विधायकों ने विजय रूपाणी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन विधायकों का दावा है कि उनके साथ एक दर्जन से अधिक विधायक हैं। ये तीनों विधायक वड़ोदरा के हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इन दिनों विदेश के दौरे पर हैं और उनके विदेश जाने के बाद राज्य में विरोध का यह पूरा ड्रामा शुरू हुआ है।

सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायक वाघोडिया सीट के मधु श्रीवास्तव, मांजलपुर के योगेश पटेल और सावली के केतन इनामदार हैं। तीनों का कहना है कि राज्य के कई मंत्री और अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ संवेदनहीनता दिखा रहे हैं। इन विधायकों ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि कई अन्य विधायक भी सरकार की कार्यप्रणाली से नाराज चल रहे हैं। छह बार से विधायक मधु श्रीवास्तव ने कहा कि अन्य नाराज विधायक भविष्य में उनके साथ आएंगे।

मंत्रियों से नहीं मिल पा रहे विधायक

श्रीवास्तव ने दावा किया कि आज भले ही हम तीन हैं मगर कल 13 या 23 होंगे। उन्होंने तीनों विधायकों को ब्रम्हा, विष्णु और महेश बताया। श्रीवास्तव ने कहा कि जब से यह वर्तमान सरकार सत्ता में आई है, अधिकारी अपनी मर्जी के मुताबिक काम कर रहे हैं। हम चाहकर भी मंत्रियों से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं।

विधायक योगेश पटेल ने कहा कि उनकी केवल एक ही मांग है कि उनके चुनावी वादों को पूरा किया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने मुद्दों को मुख्यमंत्री के सामने रखा है, श्रीवास्तव ने कहा कि यदि अधिकारी हमें उनसे मिलने नहीं देते हैं तो हम उनसे मिलने के लिए लाइन में खड़े नहीं होंगे। विधायक केतन इनामदार ने कहा कि उन्हें पार्टी से नाराजगी नहीं है। उनका गुस्सा अधिकारियों के प्रति है। उन्होंने कहा कि सरकार का अधिकारियों पर नियंत्रण होना चाहिए, मगर ऐसा नहीं दिखता क्योंकि अफसरों की चमड़ी मोटी हो गयी है।

नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश

विधायकों की नाराजगी की खबर मीडिया में आने के बाद भाजपा के नेता हरकत में आ गए हैं। वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा ने कहा कि वे, उपमुख्यमंत्री नितिन भाई और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू भाई वघानी नाराज विधायकों से बात करेंगे और मामले को सुलझाएंगे। भाजपा प्रवक्ता भरत पंड्या का कहना है कि तीनों विधायकों को राज्य पार्टी प्रमुख ने समन भेजा है। उनसे अपनी बात रखने को कहा गया है।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story