×

Parliament Security Lapse Case: संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा बोले-‘देशभक्त हूं या देशद्रोही जनता तय करेगी’

Parliament Security Lapse Case: लोकसभा में सिक्योरिटी ब्रीच मामले में विपक्ष लगातार बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा पर आरोप लगा कर उन पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। वहीं इस बीच प्रताप सिम्हा ने कहा है कि देशभक्त हूं या देशद्रोही, ये जनता तय करेगी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 Dec 2023 10:36 AM GMT
BJP MP Pratap Simha said in Parliament security lapse case - Public will decide whether I am a patriot or a traitor
X

संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा बोले-‘देशभक्त हूं या देशद्रोही जनता तय करेगी’: Photo- Social Media

Parliament Security Lapse Case: लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले युवकों ने जिन बीजेपी सांसद के पास पर संसद में एंट्री की थी, विपक्ष उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहा है। इस बीच बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने कहा है कि यह 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान जनता तय करेगी कि वो देशभक्त हैं या देशद्रोही। वहीं लोकसभा की सुरक्षा में सेंध की घटना के जांच के बारे में उन्होंने कहा कि वह अपने खिलाफ लगाए गए कथित ‘देशद्रोह’ के आरोपों पर फैसला भगवान और अपने प्रशंसकों पर छोड़ देंगे। बता दें कि लोकसभा में जिन युवकों ने हंगामा मचाया था और येलो गैस छोड़ी थी, वो 13 दिसंबर को प्रताप सिम्हा के कार्यालय की सिफारिश पर जारी हुए पास के जरिए ही संसद में दाखिल हुए थे।

देशद्रोही है या देशभक्त? जनता तय करेगी-

बीजेपी सांसद ने कहा, “प्रताप सिम्हा देशद्रोही है या देशभक्त? मैसूर की पहाड़ियों पर विराजमान मां चामुंडेश्वरी, ब्रह्मगिरि पर विराजमान देवी मां कावेरी, कर्नाटक में मेरे पाठक प्रशंसक जो बीते 20 साल से मेरा लिखा हुआ पढ़ रहे हैं और जिन्होंने मेरा 9 साल का काम देखा है। देश, धर्म और राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों पर मेरा व्यवहार देखा है। वे अप्रैल, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट के जरिए अपना फैसला सुनाएंगे।”

जनता ही सुनाएगी फाइनल फैसला-

पत्रकारों से बात करते हुए प्रताप सिम्हा ने कहा, “जनता ही फाइनल फैसला सुनाएगी। वे तय करेंगे कि मैं देशद्रोही हूं या देशभक्त। मैं इसे उनके निर्णय पर छोड़ता हूं। मेरे पास इसके अलावा कहने के लिए कुछ नहीं है।"

विपक्ष ने सिम्हा के खिलाफ किया था प्रदर्शन-

संसद की सुरक्षा में चूक की घटना के बाद कांग्रेस और कुछ संगठनों ने बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। घटना के बारे में पूछे जाने पर और क्या पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया था, सिम्हा ने केवल इतना कहा, "मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कहा। मेरे पास इस पर कहने के लिए और कुछ नहीं है।"

प्रताप सिम्हा कर्नाटक के मैसूर-कोडागु सीट से दूसरी बार बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए हैं। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा था कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के तहत प्रताप सिम्हा का बयान दर्ज किया गया है। पत्रकार से नेता बने प्रताप सिम्हा मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा के लोकसभा सदस्य चुने गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story