Ramesh Bidhuri Remark Issue: विवादित बयान देने के बाद मीडिया के सामने आए बीजेपी सांसद, कही ये बात

Ramesh Bidhuri Remark Issue: बीजेपी सांसद से जब उनके विवादित बयान को लेकर सवाल किया गया तो वे इससे पल्ला झाड़ने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी पर बस इतना कहा कि स्पीकर साहब इस मामले पर गौर कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Sep 2023 9:13 AM GMT
Ramesh Bidhuri
X

Ramesh Bidhuri (Social Media)

Ramesh Bidhuri Remark Issue: दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी पिछले दिनों लोकसभा में दिए विवादित बयान को लेकर निशाने पर हैं। उत्तर प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ बेहद ही घटिया शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर उनके और उनकी पार्टी की जमकर खिंचाई हो रही है। विपक्ष लगातार सरकार और लोकसभा स्पीकर पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहा है। बयान पर मचे घमासान के बीच दक्षिणी दिल्ली से सांसद बिधूड़ी मीडिया के सामने आए।

बीजेपी सांसद से जब उनके विवादित बयान को लेकर सवाल किया गया तो वे इससे पल्ला झाड़ने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी पर बस इतना कहा कि स्पीकर साहब इस मामले पर गौर कर रहे हैं। इस वजह से मैं मामले पर कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहता। इसके बाद रमेश बिधूड़ी वहां से चले गए। उन्हें उनकी पार्टी (भाजपा) ने भी कारण बताओ नोटिस जारी कर रखा है।

सदन के रिकॉर्ड से हटाया गया बयान

संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में जब चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा हो रही थी। तब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी इसमें हिस्सा लिया। वो जब बोल रहे थे, तब विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे थे, उनमें बीएसपी सांसद दानिश अली भी मौजूद था। इसी हंगामे पर भड़के बिधूड़ी ने बसपा सांसद को काफी अनाप-शनाप और अपशब्द कह दिए, जिनमें उनके धर्म को लेकर भी टिप्पणी शामिल है। जिस पर बवाल मच गया। इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने बीजेपी सांसद के विवादित बयान को रिकॉर्ड से हटवा दिया। उन्होंने सांसद रमेश बिधूड़ी को उनके बयान को लेकर एक्शन की चेतावनी भी दी।

बीजेपी सांसद के खिलाफ विपक्ष ने लिखा खत

बसपा भले ही इंडिया अलायंस का हिस्सा न हो लेकिन उसके सांसद के समर्थन में विपक्षी पार्टियां लामबंद नजर आ रही हैं। शुक्रवार को इंडिया अलायंस के घटक दल कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी और डीएमके ने स्पीकर ओम बिरला को खत लिखा। खत में मांग की गई कि बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। विपक्ष ने खत में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब उन्हें उनके अपमानजनक बयान के लिए मानसून सत्र में निलंबित किया जा सकता है तो भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

बता दें कि 22 सितंबर को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बसपा सांसद दानिश अली से मिलने उनके आवास पर भी गए थे और उनके साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story