×

Hyderabad: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, PM मोदी की मौजूदगी में देश के मौजूदा हालात पर होगी चर्चा

BJP National Executive Meeting: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दो मुख्य प्रस्तावों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

aman
Written By aman
Published on: 2 July 2022 11:27 AM GMT
bjp national executive meeting begins in hyderabad discussed on current situation in presence of pm modi
X

BJP National Executive Meeting In Hyderabad (social media)

BJP National Executive Meeting: भारतीय जनता पार्टी (BJP) राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP National Executive Meeting) शनिवार, 02 जुलाई 2022 को हैदराबाद में शुरू हुई। बैठक में देश के मौजूदा हालात सहित कई अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दो दिनों तक चलेगी। बैठक में देशभर से करीब 340 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार की बैठक में बीजेपी दो प्रस्ताव लाएगी। जिनमें पहला राष्ट्रपति उम्मीदवार तथा महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित बीजेपी सरकार पर चर्चा होगी। इसके अलावा, दूसरे हिस्से में देश के मौजूदा राजनीतिक मुद्दों को जगह दी गई है। जबकि, दूसरा प्रस्ताव आर्थिक है। इसका लक्ष्य जीएसटी (GST) तथा भारत को मजबूत अर्थव्यवस्था बनना आदि है।

वसुंधरा राजे ने बताया

वहीं, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने एक खबरिया चैनल को बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश की आर्थिक स्थिति तथा केंद्र सरकार के गरीब कल्याण कार्यक्रमों पर भी एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इतना ही नहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana CM K. Chandrashekhar Rao) के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ एक बयान भी जारी किया जाएगा।

PM मोदी और जे.पी. नड्डा भी करेंगे शिरकत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने हैदराबाद में मीडिया से बातचीत में बोलीं कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक की औपचारिक शुरुआत 'हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर'(Hyderabad International Convention Center) में शनिवार शाम होगी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तथा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (BJP national president J. P. Nadda) सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

PM मोदी के संबोधन से होगा समापन

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के संबोधन से होगी। जानकारी के अनुसार, बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव सहित दो प्रस्ताव पारित होंगे। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के नामांकन का जिक्र होने की भी संभावना है। मीटिंग का समापन पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ रविवार को होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story