×

मिशन हिमाचल: अब अमित शाह कसेंगे संगठन के पेंच, बनेगी रणनीति

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 3 मई को दो दिवसीय दौरे पर पालमपुर पहुंच रहे है। इस दौरान वो पार्टी और संगठन से जुड़े नेताओं के पेंच कास सकते है।

sujeetkumar
Published on: 2 May 2017 7:31 AM GMT
मिशन हिमाचल: अब अमित शाह कसेंगे संगठन के पेंच, बनेगी रणनीति
X

Ved Prakash singh Ved Prakash singh

शिमला: पीएम द्वारा जनता में जोश भरने के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल बुधवार (3 मई) को दो दिवसीय दौरे पर पालमपुर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वो पार्टी और संगठन से जुड़े नेताओं के पेंच कास सकते है। इस दौरान वो रिटायर्ड नौकरशाहों और अन्य अधिकारियों से भेट कर राजनैतिक हालात और संभवनाओं पर चर्चा भी करेंगे। जानकारों की माने तो इस बैठक में सबसे ज्यादा फोकस कांग्रेस की कमजोर कड़ी और जोड़ तोड़ की सभावना तलाश करने के अलावा अपनी मजबूत और कमजोर कड़ी की तलाश करना है। जिससे मैदान जाने के पहले उन कमियों को रफू कर लिया जाए।

यह है पूरी बैठक का प्लान

मीटिंग के पहले दिन वर्तमान विधायकों और सांसदों के साथ साथ सातों मोर्चो के अध्यक्षों और प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों, सभी महामंत्रियों के साथ अलग अलग मीटिंग करेंगे। इसके बाद हिमाचल प्रदेश के रिटायर्ड नौकरशाहों, इंजिनियर, डॉक्टर्स समेत बुद्धजीवियों से मिलकर हिमाचल की सम्भवनाये और चुनौतियों पर चर्चा होगी। इसके बाद वे संघ के पधिकारियों से मिलेंगे। इस मीटिंग को सबसे अहम माना जा रहा है, क्यूंकि इस दौरान संघ की और से अमित शाह को विधानसभा क्षेत्रवार फीडबैक दिया जाएगा। यही फीडबैक आगे टिकट बंटवारे से लेकर अन्य जिम्मेदारियां तय करने में अहम होंगी। दूसरे दिन अमित शाह सभी पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक कर संबोधित करेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें इस दौरे के बाद फ्रंटफुट पर आ जायेगी बीजेपी...

इस दौरे के बाद फ्रंटफुट पर आ जायेगी बीजेपी

पार्टी के सूत्रों की माने तो अमित शाह के इसदौरे के बाद जो भी रणनीतियां बनेगी उसे हर हाल में अमल में लाना पार्टी और संगठन की जिम्मेदारी होगी। शाह की रणनीति के बाद हिमाचल प्रदेश बीजेपी फ्रंटफुट पर आकर बैटिंग करेंगी जिससे चुनाव की रनभेरी बजने के पहले ही सरकार को घेरने के ठीक-ठाक इंतजाम हो सके। पार्टी सूत्रों का मानना है कि शाह के पेंच कसने के बाद प्रदेश में सरकार विरोधी आंदोलन, धरनों और स्थानीय नेताओं की जनसभाओं की बाढ़ आ जाएगी जिससे कि प्रदेश सरकार के खिलाफ माहौल बनाकर बीजेपी सरकार में वापसी कर सके।

कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

मोदी की रैली के साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी को अभी से घेरना शुरू कर दिया है। हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी यहां पर इतनी मजबूत है, तो वह सीएम का चेहरा चुनाव के पहले ही जनता के सामने रखे, लेकिन वह ऐसा नहीं करेगी, क्योंकि उन्हें आपसी फूट का डर सता रहा हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया की कांग्रेस फिर से हिमाचल में सरकार बना रही है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें होंगे अहम निर्णय...

बैठक की तैयारियों का जिम्मा जेपी नड्डा पर

पालमपुर में अमित शाह की होने वाली बैठक की तैयारियों का जिम्मा संभाल रहे हैं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को रौली स्थल का जायजा लिया।

लिए जायेंगे अहम निर्णय

हिमाचल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा की अमित शाह का दौरा इस साल के अंत तक होने वाले विधान सभा चुनाव के लिहाज से अहम है। इस दौरान वे प्रदेश के सांसदों विधायकों के अलावा प्रदेश संगठन, मोर्चा और जिला प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे, इस बैठक में चुनावी रणनीति की चर्चा समेत कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

नए बीजेपी प्रभारी पर हो सकता है फैसला

सूत्रों की माने तो हिमाचल प्रदेश के नए प्रभारी के लिए भी बात हो सकती है। बताते चलें की मोदी के करीबी श्रीकांत शर्मा हिमाचल प्रभारी थे परंतु वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मंत्रीमंडल में शामिल हो गए हैं। इसलिए विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र एक नए प्रभारी की जरुरत है जो हिमाचल को पूरा समय दे सके।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story