×

'पीडीपी-भाजपा हाय-हाय' के नारे से गूंज उठी जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा

Rishi
Published on: 2 Jan 2018 8:58 AM GMT
पीडीपी-भाजपा हाय-हाय के नारे से गूंज उठी  जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा
X

जम्मू : जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा के विधानसभा के संयुक्त सत्र के अभिभाषण के दौरान मंगलवार को भारी हंगामा हुआ। विपक्ष ने पीडीपी-भाजपा राज्य सरकार के 'सभी मोर्चो पर विफल' रहने को लेकर नारेबाजी की और सदन से बाहर चले गए। जैसे ही वोहरा ने बजट सत्र के शुरुआत में अपना संबोधन शुरू किया, कांग्रेस व नेशनल कांफ्रेंस के सदस्य खड़े होकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी-बीजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

उन्होंने 'पीडीपी-भाजपा हाय-हाय' के नारे लगाए व वोहरा के भाषण के दौरान बाधा खड़ी की और इसके बाद सदन से बाहर चले गए। वोहरा ने बाद में अपना अभिभाषण पूरा किया।

ये भी देखें :दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ से मिलीं J&K की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

सदन में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसदुक हसन मुफ्ती को राज्य विधान परिषद के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई।

तसदुक मुफ्ती पहले ही राज्य मंत्रिमंडल में शामिल हो चुके हैं और उन्हें पर्यटन विभाग दिया गया है।

विधानसभा से बर्हिगमन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए एनसी के वरिष्ठ नेता व विधायक अली मोहम्मद सागर ने कहा, "राज्य सरकार की विफलता को लेकर हम सत्र से बर्हिगमन किया है।"

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। आज का विरोध प्रदर्शन यह बताने के लिए किया गया है कि सरकार लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने में भी नाकाम रही हैं।"

कांग्रेस व एनसी के सदस्यों ने विधानसभा से बर्हिगमन के बाद बाहर धरना दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story