इंटरव्‍यू में बोले शाह-यूपी में बनेगी BJP सरकार, SP से होगी सीधी लड़ाई

By
Published on: 26 Aug 2016 3:24 AM GMT
इंटरव्‍यू में बोले शाह-यूपी में बनेगी BJP सरकार, SP से होगी सीधी लड़ाई
X

नई दिल्ली: बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने हालही में एक न्‍यूज चैनल की सर्वें रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए यूपी में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है। बड़ी बेबाकी से शाह ने कहा है कि यूपी में सबसे ज्‍यादा सीटें बीजेपी को मिलेंगी और हमारी लड़ाई सिर्फ सपा से होगी। बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में ये बात कही हैं।

यह भी पढ़ें... ABP न्यूज का सर्वेः UP में त्रिशंकु विधानसभा के आसार, कांग्रेस की दुर्गति

अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के साथ ही कांग्रेस भी जीत का दावा कर रही है। इसी बीच अमित शाह ने भी यूपी में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर दिया है। शाह ने कहा कि यूपी में विकास को मुद्दा बनाकर उनकी पार्टी जीत दर्ज करेगी।

अमित शाह ने और क्‍या कहा

-गुजरात के ऊना में दलितों की पिटाई मामले में दलित प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि यह शत प्रतिशत राजनीति से प्रेरित है ।

-शाह ने कहा कि हमे पता है कि हमने दलितों के लिए काम किया है दलित भी यह जानते हैं इसलिए प्रतिद्वंदियों को इसका फायदा नहीं मिलेगा।

-मोदी जी ने दलितों के लिए जितना किया उतना किसी ने नहीं किया, बीजेपी शासन में ही अंबेडकर को भारत रत्‍न मिला।

-बीएसपी के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं इस सवाल पर शाह ने कहा हमारा लोकतंत्र परपिक्‍व है किसी को जबरन किसी भी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

वहीं एबीपी न्यूज के सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी को यूपी में दूसरा स्‍थान दिया गया था। सर्वे के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 27 फीसदी, सपा को 30 फीसदी, बसपा को 26 फीसदी और कांग्रेस को महज 5 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद जताई गई थी।इस पर सवाल करने पर शाह ने कोई जवाब नहीं दिया।

Next Story