×

Bihar News: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पटना में रोड शो, बोले- बिहार में बढ़ी कनेक्टिविटी का मिल रहा लाभ

Bihar News: बिहार में सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। 31 जुलाई को इस बैठक का समापन होगा। रविवार को इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 July 2022 12:36 PM GMT (Updated on: 30 July 2022 12:39 PM GMT)
bjp president jp nadda roadshow in patna bjp national executive meeting begins today
X

BJP National Executive Meeting, Patna

BJP National Executive Meeting, Patna : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) में शामिल होने के लिए दो दिन के प्रवास पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) शनिवार को पटना पहुंचे। हवाई अड्डे पर बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh), प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal), उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेनू देवी, वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद, ऋतुराज सिन्हा आदि मौजूद थे।

इसके बाद, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रोड शो (JP Nadda Road Show) किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बड़े नेता दो रथों पर सवार दिखे। रोड शो के दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर मौजूद थे। यह रोड शो पटना हाईकोर्ट से गांधी मैदान तक आयोजित की गई। हालांकि, गांधी मैदान के पास पटना विश्वविद्यालय (Patna University) के कुछ छात्रों ने इस रोड शो का विरोध किया। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने की मांग की।


विकास योजनाओं को एक प्लेटफॉर्म पर ला रहे

वहीं, रोड शो खत्म होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ग्राम संसद का उद्घाटन किया। इस दौरान नड्डा ने कहा, कि 'प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने 'सबका साथ और सबका विकास' कार्यक्रम को आगे रखा है। यह कार्यक्रम लगातार जारी है। मोदी सरकार पंचायत स्तर तक विकास की योजनाओं को एक प्लेटफार्म पर ला रही है। फिलहाल 2.62 लाख पंचायत की योजना को पोर्टल पर लाया जा चुका है।'

ग्राम पंचायत विकास का प्लान 'आप' ही बना रहे

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि, 'भारत अब बदल रहा है। गांव का देश डेवलप हो रहा है। अब सीधे ग्रामीणों के अकाउंट में पैसे जा रहे हैं। पैसों का डिस्ट्रीब्यूशन भी डिजिटलाइज किया जा रहा है। ग्राम पंचायत डेवलपमेंट का प्लान अब गांव के लोग ही बना रहे हैं। यह बहुत खुशी की बात है।'


बिहार में बिछा सड़कों का जाल

जेपी नड्डा आगे बोले, कि 'बिहार की तस्वीर को मैंने अपने बचपन से लेकर अब तक देखी है। पहले सीमांचल जाना होता था तो बच्चा बाबू की जहाज पकड़नी पड़ती थी। कभी l.c.t. घाट से तो कभी गांधी घाट से जाना पड़ता था। लेकिन, अब कनेक्टिविटी बढ़ी है। अब बिहार के किसी भी कोने में कोई कहीं से भी 5 घंटे में पहुंच सकता है। आज बिहार में सड़कों का जाल बिछा हुआ है।'

बता दें कि, बिहार में सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। 31 जुलाई को इस बैठक का समापन होगा। रविवार को इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे।


'जेपी नड्डा गो बैक' के नारे

पटना विश्वविद्यालय में जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गए तो वहां यूनिवर्सिटी के छात्रों ने उनका विरोध किया। छात्रों ने 'जेपी नड्डा गो बैक' के नारे लगाए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को वहां से हटाया। बता दें कि छात्र पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं मिलने से नाराज हैं। इससे पहले भी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में छात्रों ने पीएम का विरोध किया था। उनकी मांग है कि पटना विश्वविद्यालय को जल्द से जल्द केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story