×

यूपी चुनाव 2017: ये हैं BJP के 371 उम्मीदवार, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

यूपी की जंग जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अब तक कुल 371 प्रत्याशियों की घोषणा की है। यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने पहली लिस्ट (16 जनवरी) में 149 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था, जबकि दूसरी लिस्ट (22 जनवरी) में 155 प्रत्याशी उतारे थे। वहीं तीसरी लिस्ट (24 जनवरी) में पार्टी ने 67 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने बाकी बची सीटें अपनी सहयोगी दल (अपना दल और भारतीय समाज पार्टी) के लिए छोड़ी हैं।

tiwarishalini
Published on: 27 Jan 2017 10:21 AM GMT
यूपी चुनाव 2017: ये हैं BJP के 371 उम्मीदवार, जानिए किसे कहां से मिला टिकट
X

यूपी चुनाव 2017: ये हैं BJP के 371 उम्मीदवार, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव- 2017 की जंग जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अब तक कुल 371 प्रत्याशियों की घोषणा की है। यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने पहली लिस्ट (16 जनवरी) में 149 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था, जबकि दूसरी लिस्ट (22 जनवरी) में 155 प्रत्याशी उतारे थे। वहीं तीसरी लिस्ट (24 जनवरी) में पार्टी ने 67 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने बाकी बची सीटें अपनी सहयोगी दल जैसे- अपना दल और भारतीय समाज पार्टी और अन्य पार्टियों के लिए छोड़ी हैं। गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होने हैं। पहला चरण में 73 सीटों पर वोटिंग 11 फ़रवरी को होनी है।

यह भी पढ़ें ... UP में 11 फरवरी को होगा पहले चरण का मतदान, जानें आपके यहां कब होगी वोटिंग

बता दें, कि बीजेपी ने बसपा से आए स्वामी प्रसाद मौर्य को पडरौना सीट से मैदान में उतारा है। वहीं आर के चौधरी ने मोहनलालगंज सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोंकी है। बीजेपी ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें ... चुनाव आयोग ने किया 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान, पढ़ें कहां कब होगा मतदान

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को भी टिकट मिला है। उनको पार्टी ने नोएडा विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए बीजेपी के 371 उम्मीदवारों के नाम ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story