×

ELECTION 2019: BJP 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने अपने मतभेद भुला एक साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ये निर्णय बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच एक घंटे की बैठक के बाद लिया गया।

Rishi
Published on: 18 Feb 2019 3:23 PM GMT
ELECTION 2019: BJP 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
X

मुंबई : लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने अपने मतभेद भुला एक साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ये निर्णय बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच एक घंटे की बैठक के बाद लिया गया।

ये भी देखें : बीजेपी ने छोड़ा साथ, तो कांग्रेस के हो गए कीर्ति आजाद

इस बैठक के बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि हमारे बीच मतभेद है, लेकिन दोनों दलों के विचार एक हैं। अब मतभेद भुलाकर साथ आने का वक्त है। बीजेपी और शिवसेना विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ लड़ेंगे।

सीएम ने कहा, राष्ट्रवादी दलों का एक होना जरूरी है। बीजेपी-शिवसेना का रिश्ता बहुत पुराना है।

ये भी देखें :PM मोदी वाराणसी को देंगे 21 सौ करोड़ की सौगात, मिलेंगे पुलवामा में शहीद जवानों के परिजनों से

फडणवीस ने बताया, शिवसेना 23 और बीजेपी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। वहीं विधानसभा चुनाव में दोनों दल बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

अमित शाह ने कहा, शिवसेना और अकाली दल बीजेपी के सबसे पुराने साथी हैं। दोनों दलों के बीच जो भी मनमुटाव थे वे अब खत्म हो गए हैं। दोनों ही दलों ने बीजेपी का हर समय साथ दिया है। अब दोनों दल एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि दोनों दलों का गठबंधन महाराष्ट्र में 45 सीट जीतेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story