×

इस नए फॉर्मूला से बन सकती है बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार-रामदास अठावले

महाराष्ट्र में जो घटनाक्रम चल रहे है उससे साफ है कि एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस की सरकार बनने अभी और समय लगेगा। लेकिन बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनने के रास्ते अब भी खुले हैं।

suman
Published on: 18 Nov 2019 5:21 PM GMT
इस नए फॉर्मूला से बन सकती है बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार-रामदास अठावले
X

जयपुर: महाराष्ट्र में जो घटनाक्रम चल रहे है उससे साफ है कि एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस की सरकार बनने अभी और समय लगेगा। लेकिन बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनने के रास्ते अब भी खुले हैं।

सोमवार को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शिवसेना नेता संजय राउत को सरकार गठन का एक फॉर्मूला दिया है। उन्होंने कहा- मैंने संजय से बात की और उन्हें 3 और 2 साल का फॉर्मूला सुझाया। इसके तहत तीन साल मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और 2 साल शिवसेना का।उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इससे सहमत होती है तो शिवसेना विचार कर सकती है। इस बारे में बीजेपी से अभी बातचीत करनी है।

यह पढ़ें....रांची: सजा बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर लालू यादव ने मांगा HC से वक्त

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर बीजेपी से अलग हो चुकी शिवसेना ने एनडीए की बैठक का बहिष्कार किया था। केंद्रीय मंत्री और एनडीए की सहयोगी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा, शिवसेना मीटिंग में नहीं थी। हालांकि शिवसेना के विनायक राउत सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे।

रामदास अठावले ने कहा कि- 'अमित शाह ने कहा कि सभी चीजें सही दिशा में जा रही हैं। अंत में बीजेपी और शिवसेना ही सरकार (महाराष्ट्र में) बनाएंगी।इधर राज्य में बीजेपी और शिवसेना के बीच आई दरार का असर मेयर चुनाव में दिख रहा है। नासिक नगर पालिका के चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना अपने पार्षदों को क्रास वोटिंग से बचाने में जुट गई है।

यह पढ़ें....रामलला की बारात में, बाराती बनेंगे मोदी-योगी

अब सोमवार को सरकार बनाने को लेकर एक और बयान आया। महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत रवि राणा ने कहा कि राज्य में बीजेपी और एनसीपी मिलकर सरकार बनाए। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में राणा ने यह बात कही।

इधर, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पेंचीदगी एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। अब दोनों को अपना रास्ता तय करना है।

suman

suman

Next Story