बांग्लादेश से एक करोड़ से अधिक हिंदुओं के भारत आने का दावा, शुभेंदु अधिकारी बोले-पड़ोसी देश में हो रहा कत्लेआम

Bangladesh Protest: पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश में हालत काफी खराब हो चुके हैं। देश के कई इलाकों में हिंदू अल्पसंख्यकों को मारा जा रहा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 6 Aug 2024 4:47 AM GMT
Shubhendu Adhikari
X

Shubhendu Adhikari   (photo: social media ) 

Bangladesh Protest: बांग्लादेश में जारी हिंसा और अराजकता के माहौल के बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं को मारा जा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश से एक करोड़ से अधिक हिंदू पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सीवी आनंद बोस को इस बाबत केंद्र सरकार से चर्चा करनी चाहिए।

इस बीच बांग्लादेश में कट्टरपंथियों की ओर से चार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने की खबरें आई हैं। आने वाले दिनों में कट्टरपंथियों की ओर से कई अन्य हिंदू धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की आशंका भी जताई जा रही है।

बांग्लादेश में मारे जा रहे हैं हिंदू

पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश में हालत काफी खराब हो चुके हैं। देश के कई इलाकों में हिंदू अल्पसंख्यकों को मारा जा रहा है। उन्होंने रंगपुर में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि वहां हिंदू पार्षद की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि सिरसागंज में 13 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी गई और इनमें नौ हिंदू शामिल थे।

उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में बांग्लादेश के हिंदुओं में डर की भावना व्याप्त हो गई है। इसलिए हमें तैयार हो जाना चाहिए क्योंकि एक करोड़ से अधिक बांग्लादेशी हिंदू बंगाल आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल आनंद बोस को इस बाबत केंद्र सरकार से बातचीत करनी चाहिए।


हिंदू शरणार्थियों को मिले भारत की नागरिकता

भाजपा नेता अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश से आने वाले हिंदुओं को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के तहत भारत की नागरिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है। बांग्लादेश के हालात इतने खराब हो चुके हैं कि वहां हिंदुओं का कत्लेआम किया जा रहा है।

अधिकारी ने कहा कि यदि आने वाले दिनों में हालात नहीं सुधरे तो पश्चिम बंगाल के लोगों को 1947 और 1971 के मुक्ति संग्राम जैसे हालात के लिए तैयार रहना होगा। ऐसी स्थिति में बंगाल को एक करोड़ से अधिक लोगों को शरण देनी होगी।


बांग्लादेश में चार हिंदू मंदिरों पर हमला

बांग्लादेश में पिछले कई हफ्ते से हिंसा का माहौल बना हुआ है। देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और हिंसा के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और वे बांग्लादेश छोड़कर दिल्ली पहुंच गई है। इस बीच बांग्लादेश में ढाका स्थित इंदिरा गांधी सांस्कृतिक केंद्र और चार हिंदू मंदिरों को भी निशाना बनाया गया है।

प्रधानमंत्री पद से शेख हसीना के हटने के बाद बांग्लादेश के हिंदुओं में भय का माहौल दिख रहा है। जानकारों का कहना है कि ऐसे माहौल में आने वाले दिनों में हिंदुओं के पलायन की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story