×

चंडीगढ़: BJP आज मेयर पद के लिए उम्मीदवार करेगी घोषित, अरुण सूद रेस से बाहर

कांग्रेस ने मेयर पद के लिए देवेंद्र सिंह बबला, सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए रविदर कौर गुजराल और डिप्टी मेयर के लिए सतीश कैंथ को उम्मीदवार बनाया है।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2021 6:27 AM GMT
चंडीगढ़: BJP आज मेयर पद के लिए उम्मीदवार करेगी घोषित, अरुण सूद रेस से बाहर
X
चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर और बीजेपी पार्षद हीरा नेगी ने अस्वस्थ होने की वजह से इस बार मतदान में भाग नहीं लिया था।

नई दिल्ली: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मेयर पद के लिए भाजपा आज उम्मीदवार घोषित करेगी। भाजपा के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए प्रभारी एवं सांसद दुष्यंत गौतम रविवार को चंडीगढ़ पहुंच गए थे।

उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार दोपहर सेक्टर-33 पार्टी कार्यालय में बैठक करके की जाएगी। इसके लिए सभी पार्षदों को बुलाया गया है।

दुष्यंत गौतम हाईकमान से तीनों पद के लिए उम्मीदवार फाइनल करके आए हैं। सोमवार को ही नामांकन ही अंतिम तारीख है। पांच बजे तक नामांकन भरा जाएगा।

Chandigarh चंडीगढ़: BJP आज मेयर पद के लिए उम्मीदवार करेगी घोषित, अरुण सूद रेस से बाहर (फोटो:सोशल मीडिया)

गांव-गांव मीटिंग पर कांग्रेस का जोर, प्रियंका गांधी भी होंगी शामिल

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद रेस से बाहर

कांग्रेस ने मेयर पद के लिए देवेंद्र सिंह बबला, सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए रविदर कौर गुजराल और डिप्टी मेयर के लिए सतीश कैंथ को उम्मीदवार बनाया है।

नगर निगम के नए बनने वाले मेयर की रेस में भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद रेस से बाहर हो गए हैं। अरुण सूद को अब पार्टी मेयर पद का उम्मीदवार नहीं बनाना चाहती। जबकि अब जो भी नया मेयर का उम्मीदवार बनेगा वह भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की सहमति से बनेगा।

आज दोपहर 3:00 बजे तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि भाजपा से मेयर का उम्मीदवार कौन है। ऐसे में अब अरुण सूद के बाहर हो जाने से सीनियर डिप्टी मेयर रवि कांत शर्मा शक्ति देव शाली महेशिंदर सिद्धू जगतार जग्गा राजेश गुप्ता दावेदार में शामिल है।

ममता बनर्जी की इस तस्वीर पर BJP के बड़े नेता ने किया ऐसा कमेंट, भड़क उठी TMC

Mayor Election चंडीगढ़: BJP आज मेयर पद के लिए उम्मीदवार करेगी घोषित, अरुण सूद रेस से बाहर (फोटो:सोशल मीडिया)

सूद के मेयर पद के उम्मीदवार की रेस से बाहर होने का ये है कारण

सूद के मेयर पद के उम्मीदवार की रेस से बाहर होने का एक बड़ा कारण क्या है कि वह भाजपा अध्यक्ष है और भाजपा एक पद एक नेता की नीति पर काम कर रही है।

इसी कारण भाजपा अध्यक्ष होते के नाते उन्हें मेयर का उम्मीदवार नहीं बनाया जा रहा है। मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद खुद ही करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत गौतम की भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद के साथ इस संबंध में बैठक हो गई है जिसमें उन्होंने अरुण सूद को कहा है कि उनकी सहमति वाला दावेदार ही अगला मेयर बनेगा।

BJP नेता के बिगड़े बोल- ‘हम नहीं चाहते सहानुभूति के लिए ममता बनर्जी की हत्या हो’

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story