×

Udaipur Murder Case: हत्यारे रियाज अत्तारी को लेकर बुरी फंसी भाजपा, कांग्रेस हुई हमलावर

Udaipur Murder Case: सांप्रदायिक घटनाओं के कारण राजस्थान में विपक्ष में बैठी बीजेपी कांग्रेस सरकार को इस मसले पर घेरने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 July 2022 12:11 PM GMT (Updated on: 11 July 2022 9:01 AM GMT)
BJP trapped badly over killer Riyaz Attari, Congress attacked
X

राजस्थान: कन्हैया मर्डर केस: photo - social media

Udaipur Murder Case: बीते मंगलवार 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में महज एक सोशल मीडिया पोस्ट (social media post) को लेकर एक टेलर की निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस जघन्य हत्याकांड के आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की तस्वीरें तमाम खबरिया न्यूज चैनलों, पोर्टलों और अखबारों के अलावा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

एक के बाद एक सांप्रदायिक घटनाओं के कारण भारी फजीहत का सामना कर रही राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot government) इस हत्याकांड के बाद से बैकफुट पर है। राजस्थान में विपक्ष में बैठी बीजेपी कांग्रेस सरकार को इस मसले पर घेरने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

हमलावर रियाज अत्तारी बीजेपी के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद्र कटारिया के साथ

लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक तस्वीर ने बीजेपी के इस हमलावर सियासी बैलून में छेद कर दिया है। इस तस्वीर में हमलावर रियाज अत्तारी बीजेपी के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद्र कटारिया के साथ नजर आ रहा है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद से रक्षात्मक मुद्रा में नजर आ रही कांग्रेस अब हमलावर हो गई है। वहीं बीजेपी का इसपर जवाब देना मुश्किल हो रहा है।

मोहम्मद ताहिर की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट, 28 नवंबर, 2019।

रियाज अत्तारी बीजेपी कार्यकर्ता ?

उदयपुर में दिनदहाड़े दर्जी कन्हैयायलाल की गला काट कर नृशंष हत्या करने वाला रियाज अत्तारी और उसके एक अन्य सहयोगी गौस मोहम्मद को लेकर लगातार नए –नए खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक और खुलासा हुआ, जिसने सियासी भूचाल ला दिया है। दरअसल हत्याकांड का एक आरोपी रियाज अत्तारी के बीजेपी से संबंध सामने आए हैं। रियाज राजस्थान नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद्र कटारिया के कार्यक्रमों में शामिल होने जाया करता था, एक तस्वीर भी उनके साथ है, जो अब काफी वायरल हो रही है। इसके अलावा बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य इराशाद चैनवाला और मोहम्मद ताहिर के सोशल मीडिया पोस्टों से भी पता चला है कि रियाज बीजेपी का कार्यकर्ता था।

चैनवाला के 30 नवंबर 2018 और ताहिर के 3 फरवरी 2019, 27 अक्टूबर 2019, 10 अगस्त 2021, 28 नवंबर 2019 और अन्य पोस्टों के जरिए यह साफ है कि कन्हैयालाल हत्या का आरोपी रियाज न केवल भाजपा नेताओं के संपर्क में था बल्कि बीजेपी का एक्टिव मेंबर भी था। इस जानकारी के सामने आने के बाद से बीजेपी बैकफुट पर है।

3 फरवरी, 2019 को मोहम्मद ताहिर की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट, सबसे बाईं ओर रियाज़ अटारी और उदयपुर में भाजपा के प्रमुख रवींद्र श्रीमाली को इरशाद चैनवाला का अभिनंदन करते हुए दिखाया गया है।

कांग्रेस का जोरदार हमला

कन्हैया मर्डर केस (kanhaiya murder case) में राजस्थान पुलिस की लापरवाही और राज्य में लगातार हो रही सांप्रदायिक घटनाओं के कारण बीजेपी के निशाने पर रही कांग्रेस ने इस जानकारी के सामने आने के बाद बीजेपी पर जोरदार हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बीजेपी से तीखे सवाल किए हैं। खेड़ा ने कहा, हम समझ सकते हैं कि फेसबुक पर तस्वीरें सामाजिक कार्यक्रमों की भी हो सकती हैं। लेकिन फेसबुक पोस्ट स्पष्ट कर रही है कि कन्हैयालाल का हत्यारा आतंकी रियाज अटारी भाजपा का सक्रिय सदस्य है। कांग्रेस प्रवक्ता ने एनआईए जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या रियाज अत्तारी का बीजेपी से कनेक्शन छिपाने के लिए जल्दबाजी में एनआईए को जांच जिम्मा सौंप गया है ? यहां देश की अखंडता का मामला है, बीजेपी को जवाब देना होगा।

इरशाद चैनवाला के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट का नवंबर 2018 का स्क्रीनशॉट।

बीजेपी नेता गुलाब चंद्र कटारिया की सफाई

रियाज अत्तारी के साथ अपनी तस्वीर को लेकर बुरी तरह घिरे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद्र कटारिया ने इस पर अपनी सफाई की है। बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चे में शामिल होना अपराध की बात नहीं है, यह मेरे बस में नहीं कि इस तरह के आयोजनों में मेरे साथ कौन फोटो खिंचवाता है। बाकी इस पूरे मामले में अगर मैं या बीजेपी का कोई भी आदमी अगर जुड़ा हुआ है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।

बीजेपी विधायक का दावा रियाज का परिवार कांग्रेस का सदस्य

इस मामले में बीजेपी (BJP) ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। अजमेर दक्षिण से भाजपा विधायक अनिता भदेल (BJP MLA Anita Bhadel) ने रियाज का कांग्रेस कनेक्शन होने का दावा किया है। उनका दावा है कि आरोपियों के परिवार के सदस्य कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story