×

Rajya Sabha: खड़गे के 'कुत्ते' वाले बयान पर राज्यसभा में बीजेपी का हंगामा, माफी की मांग

Rajya Sabha: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे द्वारा राजस्थान के अलवर में सोमवार को की गई विवादास्पद टिप्पणी पर बीजेपी भड़की हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Dec 2022 8:07 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2022 8:19 AM GMT)
BJPs uproar in Rajya Sabha over the controversial statement of Congress National President Mallikarjan Kharge
X

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे के विवादित बयान पर राज्यसभा में बीजेपी का हंगामा: Photo- Social Media

Rajya Sabha: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे (Mallikarjan Kharge) द्वारा राजस्थान के अलवर में सोमवार को की गई विवादास्पद टिप्पणी पर बीजेपी भड़की हुई है। नाराज भाजपा के सदस्यों ने आज राज्यसभा में जमकर हंगामा किया और कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग की। भाजपा (BJP) का कहना है कि खड़गे ने देश के सामने झूठ बोला है, इसलिए उन्हें संसद के साथ –साथ देश से भी माफी मांगनी चाहिए। वहीं, बवाल बढ़ने पर कांग्रेस नेता ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने जो कहा वह सदन के बाहर कहा था।

पीयूष गोयल ने खड़गे पर बोला हमला

राज्यसभा में सत्तापक्ष के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने सोमवार को अभद्र भाषण दिया था। उन्होंने अपने बयान से अपनी मानसिकता की झलक दे दी है। निराधार बातें कहने और देश के सामने झूठ प्रस्तुत करने की कोशिश करने के कारण उन्हें संसद, देश की जनता और बीजेपी से माफी मांगनी चाहिए।

गोयल ने आगे कहा कि गांधीजी ने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग कर देने के लिए कहा था। खड़गे इसका जीता जागता उदाहरण हैं। वो देश को दिखा रहे हैं कि गांधीजी ने जो कहा वह सच था। वह एक ऐसे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जो बोलना नहीं जानते हैं। जब तक वे माफी नहीं मांगते, उन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

अपन बयान पर कायम खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष अपने विवादित बयान पर कायम हैं। मंगलवार को बीजेपी सदस्यों के हंगामा करने पर उन्होंने कहा, मैंने जो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान के अलवर में जो कहा था, वो सदन के बाहर था। इसलिए उसपर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। खड़गे ने अपने बयान पर कायम रहते हुए कहा, मैं अभी भी कह सकता हूं कि आजादी की लड़ाई में उनका कोई योगदान नहीं था।

खड़गे के किस बयान पर हो रहा बवाल ?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में है। सोमवार को अलवर जिले में एक जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, हमने देश को आजादी दिलाई। देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी जान कुर्बान कर दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया ? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या किसी ने कोई कुर्बानी दी आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? नहीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story