क्या ढाई किलो का हाथ बचा पाएगा ‘सनी देओल’ को

लोकसभा चुनाव में पंजाब के गुरदासपुर से जीत दर्ज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं. दरअसल, सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में 70 लाख रुपए की तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की. यह बात शनिवार को एक निर्वाचन अधिकारी ने कही.

Roshni Khan
Published on: 7 July 2019 7:55 AM GMT
क्या ढाई किलो का हाथ बचा पाएगा ‘सनी देओल’ को
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पंजाब के गुरदासपुर से जीत दर्ज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं. दरअसल, सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में 70 लाख रुपए की तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की. यह बात शनिवार को एक निर्वाचन अधिकारी ने कही.

अधिकारी ने कहा, 'गुरदासपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को चुनाव खर्च पर अंतिम रिपोर्ट भेजी है.' रिपोर्ट के अनुसार देओल का चुनाव खर्च 78,51,592 रुपये पाया गया, जो लोकसभा चुनाव के लिए तय खर्च सीमा 70 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये अधिक है.

ये भी देंखे:भाजपा में शामिल हुई ‘सपना चौधरी’, शिवराज ने ज्वाइन कराई पार्टी

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दस्तावेज निर्वाचन आयोग को भेजा

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस बाबत तमाम दस्तावेज निर्वाचन आयोग को भेजे हैं. इससे सनी देओल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आयोग अब इस शिकायत पर सनी देओल से पूछताछ करेगा. हालांकि, सनी देओल चाहें तो इसे चुनौती भी दे सकते हैं.

लोकसभा चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च करने पर सनी देओल के खिलाफ कार्रवाई होने की संभावना है. इस संबंध में आयोग को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं.

ये भी देंखे:बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट, सुरक्षा बलों को हमले की आशंका

निर्वाचन आयोग के अनुसार तय सीमा से ज्यादा खर्च करने पर संबंधित उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आयोग नियमावली के मुताबिक अगर कोई उम्मीदवार ज्यादा खर्च कर जीत गया और बाद में खर्च सीमा के उल्लंघन की पुष्टि हुई तो आयोग कार्रवाई करते हुए जीते उम्मीदवार की सदस्यता रद्द कर दूसरे नंबर पर रहे कैंडिडेट को विजेता घोषित तक कर सकता है.

यानी चुनाव आयोग को विजयी उम्मीदवार को बदलने का भी अधिकार है. गुरदासपुर से चुनाव लड़कर जीत हासिल करने वाले बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल का चुनाव खर्च 86 लाख रुपये से ज्यादा पाया गया है.

ये भी देंखे:पिकअप भवन अग्निकांड : साजिश के नष्ट की गईं फाइलें, FIR दर्ज

सनी देओल अभी हाल में एक और विवाद में आए थे जब उन्होंने पटकथा लेखक गुरप्रीत सिंह पलहेरी को अपना सहायक नियुक्त किया. इस फैसले को बीजेपी सही नहीं मान रही है. देओल ने घोषणा की कि पलहेरी उनकी तरफ से उनके निर्वाचन क्षेत्र के मामले को देखेंगे. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पलहेरी को गुरदासपुर से जुड़े मुद्दों को उप आयुक्त विपुल उज्ज्वल के साथ उठाने को भी अधिकृत किया गया है.

राज्य के एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा, "पलहेरी की नियुक्ति साफ संकेत है.

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story