×

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट, 9 यात्री घायल, शुरुआती जांच में बारूद होने का पता चला

aman
By aman
Published on: 7 March 2017 7:04 AM GMT
भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट, 9 यात्री घायल, शुरुआती जांच में बारूद होने का पता चला
X

भोपाल: कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार (7 मार्च) की सुबह 10 बजे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ। इसमें करीब 9 लोग जख्मी हो गए। शुरुआती जांच में कोच से बारूद के होने का पता चला है। धमाके की वजह से ट्रेन की बोगी में एक बड़ा छेद हो गया है। ये ब्लास्ट ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है। बताया जाता है कि घटनास्थल भोपाल से 70 किमी दूर है।

इस संबंध में रेलवे एसपी कृष्णा वेणी ने शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट को धमाके की वजह बताया है। हालांकि उन्होंने सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं। अभी तक असली वजह का पता नहीं चल पाया है।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर इस धमाके की जानकारी दी है।



बम निरोधक दस्ता रवाना

भोपाल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि 'अभी धमाके की वजह का पता नहीं चल पाया है। घायल यात्रियों को कालापीपल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर मेडिकल टीम भी भेजी गई है। उन्होंने बताया यह ब्लास्ट सुबह करीब 10 बजे हुआ। भोपाल से बम निरोधक दस्ता भी आ रहा है।'

घबराहट में कोच से कूदे

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाके के बाद डिब्बे में अफरातफरी मच गई। कुछ लोग ट्रेन से कूद गए, इनमें कुछ बुजुर्ग भी थे। इन्हें चोटें आईं हैं। ब्लास्ट की आवाज सुनकर कई लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story