×

बोर्ड ने जारी किया परीक्षा परिणाम, यहाँ जानें कैसे देख सकेंगे रिजल्ट

देश में फैले कोरोना के प्रकोप के बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ने 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जानें कैसे देख सकेंगे रिजल्ट

Aradhya Tripathi
Published on: 23 March 2020 9:17 AM GMT
बोर्ड ने जारी किया परीक्षा परिणाम, यहाँ जानें कैसे देख सकेंगे रिजल्ट
X

देश में फैले कोरोना के प्रकोप के बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ने 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो छात्र इन कक्षाओं की परिक्षाओं में बैठे थे, वे अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक से चेक कर सकते हैं। छात्र अपना स्कोर कार्ड नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

कोरोना के चलते लिया फैसला

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश: शाम 6 बजे होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

मध्य प्रदेश सरकार के विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए दोनो ही कक्षाओं के परिणाम हाल ही में लांच की गयी नई वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in पर आज ही जारी किये गए। हाल ही में, विद्यालय शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों से 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम अपलोड करने का कहा था ताकि छात्र अपना परिणाम बिना किसी समस्या के और घर से बाहर निकले बिना आसानी से चेक कर पाएं। विभाग ने कोविड – 19 के प्रसार और रोकथाम के सरकार के प्रयासों को देखते हुए यह निर्णय लिया था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

ये भी पढ़ें- पहले जगहों के नाम पर रखे जाते थे वाइरस के नाम

9वीं और 11वीं कक्षाओं के परिणाम चेक करने के लिए छात्रों को मध्य प्रदेश सरकार के विद्यालय शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in विमर्श पर जाकर चेक करना होगा। छात्र होम पेज पर दिये गये 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट के सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं। जहां उन्हें दिये गये ऑप्शंस में से अपने जिले, ब्लॉक, स्कूल और क्लास को सेलेक्ट करना होगा। उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके अपना स्कोर कार्ड देख पाएंगे।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story