×

खत्म Board Exam की टेंशन: अब पास होंगे सभी छात्र, सरकार का बड़ा फैसला

परीक्षाओं की तारीखें नजदीक हैं, बच्चों की पढ़ाई पर कोरोना के असर को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कि राज्य2 में 9वीं, 10 वीं और 11 वीं कक्षा के छात्र बिना परीक्षा के पास होंगे।

SK Gautam
Published on: 25 Feb 2021 8:32 AM GMT
खत्म Board Exam की टेंशन: अब पास होंगे सभी छात्र, सरकार का बड़ा फैसला
X
खत्म Board Exam की टेंशन: अब पास होंगे सभी छात्र, सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देश में कोरोना के कारण चल रही महामारी के संक्रमण से बचने के लिए सारे स्कूल-कॉलेज बंद किये गए थे। ताकि बच्चों को इस कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। अब जबकि परीक्षाओं की तारीखें नजदीक हैं, बच्चों की पढ़ाई पर कोरोना के असर को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कि राज्य2 में 9वीं, 10 वीं और 11 वीं कक्षा के छात्र बिना परीक्षा के पास होंगे।

नियम 110 के तहत विधानसभा में घोषणा

राज्य के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने नियम 110 के तहत विधानसभा में घोषणा की कि 2020-21 के शैक्षणिक वर्ष में इस कक्षाओं के लिए परीक्षा आयोजित नहीं होगी और छात्र सीधे पास कर दिए जाएंगे। इस फैसले से छात्र-छत्राओं को काफी राहत पहुंचेगी।

board exam 2021-2

ये भी देखें: मात्र 8,999 रुपये में आ रहा Realme का ये शानदार मोबाइल, ये है खासियत

लॉकडाउन के दौरान चले ऑनलाइन क्लासेज

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के कारण आई असामान्य स्थिति के चलते शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के अनुरोध पर यह फैसला लिया जा रहा है। कोरोना के कारण लॉकडाउन के दौरान छात्रों को केवल ऑनलाइन क्लासेज पढ़ने का मौका मिला है। सरकार ने फिल्म परियोजनाओं की संख्या में भी कमी की है।

ये भी देखें: LoC पर बड़ी खबर: भारत-पकिस्तान के बीच हुई ये बात, लिया गया फैसला

board exam 2021-3

स्कूल खोलने के लिए राज्य शिक्षामंत्री ने इनकार कर दिया था

इससे पहले, राज्यर में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूल खोलने के लिए राज्य शिक्षामंत्री ने इनकार कर दिया था। 12 फरवरी को के। ऐ। सेनगोट्टियन ने कहा था कि अभी स्कू ल दोबारा खोलने पर फैसला नहीं लिया गया है। अधिकांश राज्यों में स्कूऐल कोरोना नियमों के साथ खोल दिए गए हैं जबकि बिहार राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं जारी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story