×

Bomb Threat in Flight: दिल्ली से देवघर जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, लखनऊ में इमरेंजसी लैंडिंग

Bomb Threat in Flight: नई दिल्ली से झारखंड के देवघर के लिए निकली इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। बम की जानकारी मिलने के साथ ही विमानकर्मियों में हड़कंप मच गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Feb 2023 11:27 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2023 11:48 AM GMT)
Information about bomb in flight going from Delhi to Deoghar, flight diverted to Lucknow
X

दिल्ली से देवघर जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, लखनऊ डायवर्ट किया गया विमान: Photo- Social Media

Bomb Threat in Flight: नई दिल्ली से झारखंड के देवघर के लिए निकली इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। बम की जानकारी मिलने के साथ ही विमानकर्मियों में हड़कंप मच गया। फ्लाइट 6ई 6191 को फौरन लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहले से ही मुस्तैद बम निरोधक दस्ते ने विमान की गहन छानबीन की। लेकिन जांच में कोई बम नहीं मिला और बम होने की धमकी अफवाह निकली।

टेकऑफ की मिली मंजूरी

लखनऊ हवाई अड्डे पर विमान की गहन जांच के बाद फ्लाइट को टेकऑफ की मंजूरी दे दी गई है। निजी क्षेत्र की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने घटना पर बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि सभी सुरक्षा मानकों का पूरी तरह से पालन किया गया है। विमान से ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। एयरलाइन कंपनी सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पूरी तरह से पालन कर रही है। फ्लाइट कुछ ही देर में लखनऊ से देवघर के लिए उड़ान भरेगी।

: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

इससे पहले बम की सूचना जैसे ही यात्रियों तक फैली विमान में हड़कंप मच गया। किसी अनहोनी की आशंका को लेकल यात्री काफी डर गए थे। लखनऊ में विमान की आपात लैंडिंग कराकर फौरन विमान को खाली कराया गया और यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर बैठाया गया।

पहली भी धमकी निकली थी अफवाह

इससे पहले भी विमान में बम होने की धमकी मिली थी, जो बाद में जांच के दौरान अफवाब साबित हुई। जनवरी में रूसी की राजधानी मॉस्को से अजूर एयरलाइंस की फ्लाइट गोवा के लिए उड़ान भरी थी। विमान जब बीच रास्ते में ही थी कि उसमें बम होने की धमकी मिली। आनन-फानन में उसे डायवर्ट कर उज्बेकिस्तान ले जाया गया, जहां जांच के बाद फ्लाइट को गोवा के लिए रवाना किया गया।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story