×

DPS Bomb Threat: डीपीएस आरके पुरम को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

DPS Bomb Threat: बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले पूरी बिल्डिंग को खाली कराया। स्कूल में मौजूद सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Feb 2024 8:05 AM GMT
DPS Bomb Threat
X

DPS Bomb Threat   (photo: social media )

DPS Bomb Threat: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। डीपीएस के प्रिंसिपल को ईमेल के जरिए शुक्रवार को ये धमकी दी गई, जिसके बाद पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले पूरी बिल्डिंग को खाली कराया। स्कूल में मौजूद सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, स्कूल में तलाशी का अभियान जारी है। अभी तक किसी संदिग्ध वस्तु की बरामदगी की कोई सूचना नहीं मिली है। स्कूल की ओर जाने वाली सड़क को सील कर दिया गया है। वहीं, स्कूल में आज की सभी कक्षा स्थगित करते हुए बच्चों को घर भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल प्रिंसिपल को मिले उस ईमेल की जांच में जुट गई है, जिससे ये धमकी दे गई थी। उसके आईपी एड्रेस को ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है।

पहले भी आ चुके हैं धमकी भरे ईमेल

आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) को बीते साल सितंबर में भी धमकी भरे ईमेल आए थे। जिसके बाद पूरे स्कूल को खाली करा कर जांच की गई थी। हालांकि, इस दौरान कुछ भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ था। इससे पहले 12 मई को मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम रखे होने की धमकी मिली थी। जांच में धमकी भरा ईमेल फर्जी निकला। इसके अलावा सादिक नगर स्थित इंडियन स्कूल को भी दो बार ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं।

कुल मिलाकर स्कूलों को मिलने वाली अभी तक की धमकियां फेक निकली हैं। ऐसे में आज की घटना के पीछे किसी शरारती तत्व के हाथ है या कुछ और जांच के बाद ही पता चलेगा। बता दें कि मायानगरी मुंबई में भी पुलिस को फोन और ईमेल के जरिए इस तरह की धमकियां मिलती रहती हैं, जिनमें अधिकांश फेक रहती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story