TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bomb Threat in Flight: दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर कनाडा की फ्लाइट में बम की धमकी, मची अफरातफरी

Bomb Threat in Flight: दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) कार्यालय को मंगलवार रात 10.50 बजे एक ईमेल मिला। इस में लिखा था कि दिल्ली-टोरंटो एयर कनाडा की उड़ान में बम रखा गया है।

Viren Singh
Published on: 5 Jun 2024 5:59 AM GMT
Bomb Threat in Flight
X

Bomb Threat in Flight (सोशल मीडिया) 

Bomb Threat in Flight: दिल्ली के एयरपोर्ट पर खड़ी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर उस समय अफरा-तरफी का माहौल हो गया है, जब विमान के अंदर बम रखे होने की सूचना मिली। यह फ्लाइट दिल्ली से टोरंटो के लिए उड़ान भरने वाली थी। बीते रात दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) को एक ईमेल आया कि टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में बम रखा गया है। सूचना मिलते ही फ्लाइट को आइसोलेशन बे में भेज दिया गया और फ्लाइट की जांच की गई, लेकिन फ्लाइट में कोई बम नहीं मिला। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

रात 11 बजे आया धमकी भरा ईमेल

दिल्ली हवाई अड्डे अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) कार्यालय को मंगलवार रात 10.50 बजे एक ईमेल मिला। इस में लिखा था कि दिल्ली-टोरंटो एयर कनाडा की उड़ान में बम रखा गया है। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गहन निरीक्षण किया गया और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

कल विस्तारा को मिली थी बम धमकी

इससे पहले बीते 04 जून को विस्तारा फ्लाइट में भी बम रखने की सूचना मिली थी। यह फ्लाइट पेरिस से 300 लोगों को लेकर मुंबई आ रही थी। फ्लाइट में बम रखने होने की सूचना के बाद पूरे हवाई अड्डे को इमरजेंसी घोषित कर दिया गया था। विस्तारा ने रविवार को बताया था कि पेरिस के चार्ल्स डी गुआले हवाई अड्डे से मुंबई आने वाली फ्लाइट यूके 024 को एक एयरसिकनेस बैग पर बम की धमकी वाला एक लिखा नोट मिला। "पूर्ण आपातकाल सुबह 10:08 बजे घोषित किया गया। पेरिस-मुंबई फ्लाइट में 294 यात्री और 12 चालक दल के सदस्य सवार थे। फ्लाइट सुबह 10:19 बजे हवाई अड्डे पर उतरी थी।

इंडिगो को भी आया धमकी भरा ईमेल

इससे पहले दिल्ली से वाराणसी के लिए उड़ान भरने से पहले इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी वाला ईमेल मिला था। विमान के टॉयलेट में मिले कागज पर बम होने की सूचना थी। इसके बाद विमान को उड़ान से रोक दिया गया था। आननफानन में विमान को खाली कराया गया। तलाशी ली गई लेकिन यहां पर भी कुछ नहीं मिला।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story