Bomb Threat: 15 अगस्त को फटेगा स्कूल में बम, IIT इंदौर कैंपस स्थित केंद्रीय विद्यालय को मिला धमकी भरा ईमेल

Bomb Threat: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-इंदौर के परिसर में स्थित एक केंद्रीय विद्यालय को स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल की इमारत को 'उड़ाने' की धमकी वाला एक ईमेल मिला है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2024 10:24 AM GMT
Bomb Threat
X

Bomb Threat (सोशल मीडिया) 

Bomb Threat: देश में इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी के मामले अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से आया है। जहां पर आईआईटी परिसर स्थित एक केंद्रीय विद्यालय (KV) को 15 अगस्त के दिन बम से उड़ाने की धमकी मिली है। केवी प्रशासन को ईमेल के जरिए यह धमकी दी गई है। स्थानीय पुलिस ने बम धमकी वाले ईमेल जांच में जुट गई। साथ ही, इस मामले पर एफएआई भी दर्ज कर ली गई है।

कल मिली थी स्कूल को धमकी

इंदौर पुलिस ने शनिवार को बताया कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-इंदौर के परिसर में स्थित एक केंद्रीय विद्यालय को स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल की इमारत को 'उड़ाने' की धमकी वाला एक ईमेल मिला है। पुलिस ने बताया कि पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय को शुक्रवार शाम को ईमेल मिला और स्कूल प्रशासन ने शनिवार सुबह सिमरोल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

आईएसआई की आईडी से भेजा गया ईमेल

इंदौर पुलिस के उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) उमाकांत चौधरी बताया कि सिमरोल थाने में मिली शिकायत के अनुसार, ईमेल पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के नाम से एक आईडी से भेजा गया था और स्कूल के आधिकारिक ईमेल पते पर भेजा गया था। डीएसपी चौधरी ने बताया कि भेजने वाले ने 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को स्कूल परिसर को उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिसर की बढ़ी सुरक्षा, बाहरों का प्रवेश वर्जित

सिमरोल थाने के प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि हमें लिखित शिकायत मिली है और हमारी टीम मामले की जांच कर रही है। इस धमकी के बाद से आईआईटी-इंदौर परिसर में सुरक्षा उपाए और बढ़ा दिए गए हैं। अब से परिसर में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति है जिनके पास पहचान पत्र हैं। इंदौर पुलिस के साथ-साथ साइबर क्राइम टीम भी धमकी भरे मेल की जांच कर रही है और परिसर में बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) भी तैनात किया गया है।

दिल्ली के स्कूलों को भी मिली थी धमकी

यह कोई ऐसी पहली धमकी नहीं है। इससे पहले मई 2024 में दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली थी, जिसमें उन्हें अपने परिसर में बम होने की चेतावनी दी गई थी। दिल्ली और एनसीआर के लगभग 100 स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले चुके हैं। इसमें राजधानी के चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, द्वारका और नोएडा में दिल्ली पब्लिक स्कूल और पुष्प विहार और साकेत में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल जैसे कई प्रमुख स्कूल शामिल हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story